Corona virus reaches Sri Lanka confirmed the first case of infection in the country - श्रीलंका पहुंचा कोरोना वायरस, देश में संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि DA Image
21 फरवरी, 2020|11:32|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका पहुंचा कोरोना वायरस, देश में संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि

coronavirus death toll climbs to 80 in china

श्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि की है। संक्रमित व्यक्ति चीनी पर्यटक है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी डॉ सुदथ समरवीरा ने बताया कि संक्रमित महिला की उम्र करीब 40 साल है और वह पिछले सप्ताह चीन के हुबेई प्रांत से पर्यटक के रूप में श्रीलंका आई थी। 

बुखार से पीड़ित महिला को शनिवार को राज्य द्वारा संचालित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस अस्पताल में घातक संक्रामक रोगों से पीड़ित लोगों का इलाज होता है। बता दें कि चीन में खतरनाक कोरोनावायरस से अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है और 2,744 लोगों के इस वायरस से प्रभावित होने की पुष्टि हुई है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इलाज करा रहे लोगों में से 461 मरीजों की स्थिति नाजुक है। इस वायरस को आधिकारिक तौर पर 2019-एनसीओवी कहा जा रहा है।

आयोग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 769 नए मामलों की पुष्टि हो चुकी है। 3,806 नए संदिग्ध मामले सामने आ चुके हैं और 24 लोगों की मौत होने की खबर है। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने आयोग को उद्धृत करते हुए कहा कि रविवार को निमोनिया वाली स्थिति में 80 लोगों की मौत हो गई, जबकि 51 लोगों की हालत में इलाज के बाद सुधार हुआ है। इसके अलावा कुल 5,794 लोग संदिग्ध मरीज हैं।

चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग सोमवार को कोरोनावायरस प्रभावित वुहान शहर पहुंचे। कोई शीर्ष नेता पहली बार कोरोनावायरस का केंद्र बताए जा रहे इस शहर में पहुंचा है। वह कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) के उस उच्च अधिकार प्राप्त समूह के अधिकारियों का नेतृत्व कर रहे हैं जो तेजी से फैल रहे इस वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- चीन में कोरोनावायरस से अब तक 80 लोगों की मौत, 461 लोगों की हालत नाजुक

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona virus reaches Sri Lanka confirmed the first case of infection in the country