ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकोरोना की चपेट में उत्तर कोरिया; संक्रमितों की संख्या 10 लाख पार, 50 लोगों की मौतें

कोरोना की चपेट में उत्तर कोरिया; संक्रमितों की संख्या 10 लाख पार, 50 लोगों की मौतें

किम जोंग उन देश में कोरोना के हालात पर खुद नजर बनाए हुए हैं। साथ ही दैनिक आपातकालीन पोलित ब्यूरो की बैठकों में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड से देश में बड़ी उथल-पुथल हो रही है।

कोरोना की चपेट में उत्तर कोरिया; संक्रमितों की संख्या 10 लाख पार, 50 लोगों की मौतें
लाइव हिन्दुस्तान,प्योंगयांगMon, 16 May 2022 11:37 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। यहां अब तक कोविड-19 इंफेक्शन से 50 लोगों की मौत हुई है और संक्रमितों की संख्या 10 लाख के पार पहुंच गई है। रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग उन ने पैनडेमिक रेस्पांस टीम को पूरी तरह से एक्टिव कर दिया है। साथ ही सेना को दवा वितरित करने में मदद करने का आदेश दिया गया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर किम जोंग उन ने स्वास्थ्य अधिकारियों की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि महामारी की रोकथाम के लिए प्रयास असफल दिख रहे हैं। विशेष रूप से दवा वितरित करने के लिए फार्मेसियों को 24/7 खुला रखने में विफलता नजर आई है। उन्होंने सेना को प्योंगयांग में दवाओं की आपूर्ति को तुरंत सुनिश्चित करने का आदेश दिया।

किम देश में कोरोना के हालात पर खुद नजर बनाए हुए हैं। साथ ही दैनिक आपातकालीन पोलित ब्यूरो की बैठकों में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड से देश में बड़ी उथल-पुथल हो रही है। किम ने निरीक्षण करने के लिए फार्मेसियों का दौरा किया। उन्होंने कैबिनेट और सार्वजनिक स्वास्थ्य क्षेत्र की उनके गैर-जिम्मेदाराना रवैये के लिए कड़ी आलोचना की। साथ ही और तेजी से काम का निर्देश दिया।

नॉर्थ कोरियाई लीडर ने आधिकारिक कानूनी निरीक्षण में चूक की भी आलोचना की। उन्होंने देश भर में दवाओं के संचालन और बिक्री में कई नकारात्मक घटनाओं को चिह्नित किया। विशेषज्ञों का कहना है कि उत्तर कोरिया में दुनिया की सबसे खराब स्वास्थ्य प्रणाली है जिसमें खराब अस्पताल, दवाएं, केयर यूनिट्स और टेंस्टिग की व्यवस्था अच्छी नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें