DA Image
2 अप्रैल, 2020|9:53|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस: जापान के समुद्री तट पर खड़े जहाज पर संक्रमित भारतीयों की स्थिति में हो रहा है सुधार- राजदूत

जापान में समुद्र तट के पास अलग खड़े किए गए क्रूज जहाज पर सवार और कोरोना वायरस से संक्रमित छह भारतीयों की स्थिति में सुधार हो रहा है। भारतीय दूतावास ने मंगलवार को यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि जहाज पर इस घातक वायरस के 88 नये मामले सामने आए है जिससे इससे संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 542 हो गई है।

जापान के तट पर इस महीने की शुरुआत में पहुंचे इस क्रूज जहाज पर सवार 3,711 लोगों में से कुल 138 भारतीय हैं। इनमें चालक दल के 132 सदस्य और छह यात्री शामिल हैं। जापान सरकार ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 (कोरोना वायरस) के पॉजिटिव मामलों का पता लगाने के लिए अंतिम जांच पूरी हो गई है।

ये भी पढ़ें: कोरोना मरीजों की पहचान के लिए 30 हजार को दिया गया प्रशिक्षण

सरकार ने बताया कि 88 और मामले पॉजिटिव पाए गए हैं जिससे जहाज पर इससे संक्रमित लोगों की संख्या 542 हो गई है। क्रूज से पिछले महीने हांगकांग में उतरे एक यात्री के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि होने के कारण जहाज को अलग-थलग रखा गया है। दूतावास ने एक बयान में कहा, 'चालक दल के सभी छह भारतीय सदस्यों पर इलाज का असर हो रहा है और उनकी स्थिति में सुधार हो रहा है।'

दूतावास ने कहा कि वह जहाज पर सभी भारतीय नागरिकों के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए जापानी सरकार और जहाज प्रबंधन कंपनी के साथ समन्वय कर रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona Virus Improvement in the condition of infected Indians aboard ship