DA Image
10 अप्रैल, 2020|9:34|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस का कहर, जापान में खड़े क्रूज पर दो और भारतीय संक्रमित

भारतीय दूतावास ने सोमवार को बताया कि जापानी क्रूज़ शिप डायमंड प्रिंसेस के दो और भारतीय क्रू मेंबर्स को कोरोनो वायरस पॉजिटिव पाया गया है। भारतीय दूतावास ने कहा, "आज पहले लिए गए नमूनों के पीसीआर टेस्ट के नतीजे में 2 भारतीय क्रू में वायरस पाया गया है। जापान में भारतीय दूतावास ने ट्विटर पर जानकारी दी कि अब तक कुल 14 भारतीय क्रू में ये वायरस पाया गया है।

टोक्यो के पास योकोहामा तट पर तीन फरवरी को खड़े किए गए पोत डायमंड प्रिंसेस में सवार कुल 3711 लोगों में 138 भारतीय भी शामिल थे। इनमें चालक दल के 132 सदस्य और छह यात्री थे। दूतावास ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि आज एकत्र किए गए नमूनों के पीसीआर जांच परिणाम आ गए हैं और भारतीय चालक दल के दो और सदस्य संक्रमित पाए गए हैं। अब तक भारतीय चालक दल के कुल 14 सदस्य संक्रमित पाए गए हैं।

चीन में महामारी बन चुके कोरोना वायरस से 150 और लोगों की मौत होने के बाद इस घातक वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ कर सोमवार को 2,592 हो गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि 150 में से 149 लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है, जहां इस वायरस का सबसे अधिक प्रकोप है। आयोग ने 409 नए मामलों के सामने आने की पुष्टि भी की, जिनमें से अधिकतर हुबेई प्रांत में हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona virus havoc two more Indians found infected on a cruise in Japan