ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकोरोना ने फिर उठाए सिर तो UAE ने भारत-पाकिस्तान समेत इन देशों की यात्रा पर लगाया बैन

कोरोना ने फिर उठाए सिर तो UAE ने भारत-पाकिस्तान समेत इन देशों की यात्रा पर लगाया बैन

कोरोना की दूसरी लहर से उबरते भारत ने भले ही बीते कुछ दिनों में राहत की सांस ली हो लेकिन दुनियाभर के कई देशों में संक्रमण का खतरा लौट आया है। इसिलिए कोरोना से जुड़े प्रतिबंध भी वापस आ गए हैं। कुछ...

कोरोना ने फिर उठाए सिर तो UAE ने भारत-पाकिस्तान समेत इन देशों की यात्रा पर लगाया बैन
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 02 Jul 2021 06:46 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोरोना की दूसरी लहर से उबरते भारत ने भले ही बीते कुछ दिनों में राहत की सांस ली हो लेकिन दुनियाभर के कई देशों में संक्रमण का खतरा लौट आया है। इसिलिए कोरोना से जुड़े प्रतिबंध भी वापस आ गए हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संयुक्त अरब अमीरात ने भारत, पाकिस्तान समेत कई देशों में यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि यूएई ने गुरुवार को भारत, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, वियतनाम, नामीबिया, जाम्बिया, कांगो, युगांडा, सिएरा लियोन, लाइबेरिया, दक्षिण अफ्रीका और नाइजीरिया में नागरिकों के यात्रा प्रतिबंध की घोषणा की है।

रिपोर्टों ने अमीरात के विदेश मंत्रालय और राष्ट्रीय आपातकाल, संकट और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण का हवाला देते हुए कहा कि यात्रा के मौसम की शुरुआत के साथ, नागरिकों को  कोविड -19 से संबंधित सभी एहतियाती और जरूरी उपायों का पालन करने की जरूरत है।

रविवार को एयरमेन को नोटिस (NOTAM) में, संयुक्त अरब अमीरात के सामान्य नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (GCAA) ने कहा कि भारत और पाकिस्तान सहित 13 देशों की एंट्री पर कोरोनावायरस महामारी के कारण प्रतिबंध लगा दिया गया है।

बता दें कि दुबई ने 19 जून को कहा था कि पिछले 14 दिनों में भारत, नाइजीरिया और दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करने वालों के प्रवेश पर प्रतिबंध 23 जून से आसान हो जाएगा। लेकिन ऐसा होता दिखाई नहीं दिया है।

यूएई के जनरल सिविल एविएशन अथॉरिटी ने एयरमेन (NOTAM) को जारी एक नोटिस में कहा कि 14 देशों  - लाइबेरिया, नामीबिया, सिएरा लियोन, डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो, युगांडा, जाम्बिया, वियतनाम, भारत, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, नाइजीरिया और दक्षिण अफ्रीका से उड़ानें 21 जुलाई, 2021 की रात 23:59 बजे तक निलंबित रहेंगे। कार्गो उड़ानों के साथ-साथ व्यापार और चार्टर उड़ानों को प्रतिबंधों से छूट दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें