DA Image
4 जून, 2020|4:14|IST

अगली स्टोरी

कोरोना लॉकडाउन के बीच यहां हो रही शराब की 'होम डिलीवरी'

wine

शराब के लिए बदनाम दुबई की गलियां कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण आज एकदम वीरान पड़ी हैं और शहर के पबों में सन्नाटा पसरा हुआ है, जिससे टैक्स और राजस्व के इस अहम स्रोत पर काफी बुरा असर पड़ा है। इसी बदहाली को देखते हुए दुबई के दो प्रमुख शराब वितरकों ने हाथ मिलाते हुए बीयर और शराब की घर पर डिलीवरी करने की पेशकश दी है।

यूरोमॉनिटर इंटरनेशनल के बाजार अध्ययन के लिए विश्लेषक राबिया यास्मीन ने कहा, 'इस सेक्टर में लग्जरी होटल और बार बुरी तरह प्रभावित हुए हैं और इसका शराब की खपत पर सीधा असर पड़ा है।' दुबई में चौबीसों घंटे का लॉकडाउन लगा हुआ है, जिसमें लोगों को किराने की दुकान तक जाने के लिए भी पुलिस से अनुमति मांगनी पड़ती है।

यह भी पढ़ें- कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए ब्राजील के मंत्री शराब तस्करों से चाहते हैं बातचीत

सरकारी अमीरात्स एयरलाइन द्वारा नियंत्रित कंपनी मैरीटाइम एंड मर्सेंटाइल इंटरनेशनल (एमएमआई) और अफ्रीकन एंड ईस्टर्न ने साझेदारी कर एक वेबसाइट बनाई है, जिसमें वे शराब और बीयर को घर तक पहुंचाने की पेशकश दे रहे हैं। दोनों कंपनियों के अधिकारियों ने माना कि इस महामारी का इस साल के उनके राजस्व पर असर पड़ेगा। एमएमआई के प्रबंध निदेशक माइक ग्लेन ने कहा, 'हम डिलीवरी के शुरुआती दिनों में हैं और इसमें लोगों की पहले से ही अधिक दिलचस्पी है।'

दुनिया में कोरोना वायरस की स्थिति
चीन से निकल कर दुनियाभर में तबाही मचाने वाले खतरनाक कोरोना वायरस के संक्रमित की संख्या 15 लाख के पार हो गई है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब दुनिया के करीब 205 देशों में फैल चुके इस कोरोना के संक्रमण की वजह से अब तक 88500 लोगों की मौत हो गई है और 15 लाख से अधिक (कुल 1518783) लोग संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि, दुनियाभर में अब तक करीब सवा तीन लाख से अधिक लोग इस वायरस से ठीक हो चुके हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona Lockdown Dubai allows alcohol home delivery as virus shuts down bars