ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशअमेरिका में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटो में सामने आए 2 लाख 90 हजार मामले

अमेरिका में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटो में सामने आए 2 लाख 90 हजार मामले

अमेरिका में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिका में अभी भी संक्रमण के दैनिक मामलों की सबसे अधिक संख्या की रिपोर्ट की जा रही है। यहां  24 घंटे में लगभग 2 लाख 90 हजार...

अमेरिका में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटो में सामने आए 2 लाख 90 हजार मामले
usa corona
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 09 Jan 2021 09:04 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिका में अभी भी संक्रमण के दैनिक मामलों की सबसे अधिक संख्या की रिपोर्ट की जा रही है। यहां  24 घंटे में लगभग 2 लाख 90 हजार कोविड मामलों की पुष्टि की गई है। वहीं कोरोना से मरने वालों की बात करें तो देश ने एक ही दिन में वायरस से होने वाली 3,676 मौतों को भी दर्ज किया है।

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका ने कोरोनोवायरस मामलों में एक नया रिकॉर्ड बनाया है जिसके भीतर उसने 24 घंटों में लगभग 290,000 मामले दर्ज किए हैं।

गुरुवार को, राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन ने कहा कि वह कोरोनावायरस वैक्सीन की उपलब्ध खुराक को ज्यादा से ज्यादा बाटेंगे। इस बीच, न्यूयॉर्क में 75 से अधिक लोगों, पुलिस अधिकारियों, अग्निशामकों और अन्य लोगों को शामिल करने के लिए फ्रंट-लाइन स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों से परे वैक्सीन के लिए पात्रता का विस्तार शुरू करने के लिए तैयार किया गया है।

यूनाइटेड किंगडम में, लंदन के मेयर ने रिकॉर्ड मृत्यु के बाद आपातकाल घोषित किया। महामारी की शुरुआत के बाद से जर्मनी ने सबसे अधिक दैनिक मृत्यु की सूचना दी। इसके अलावा ईरान ने अमेरिका और ब्रिटेन के टीकाकरण पर प्रतिबंध लगा दिया है।