DA Image
12 अगस्त, 2020|11:33|IST

अगली स्टोरी

कोरोना: चीन में बिना लक्षण वाले मामले बढ़कर 980 से ज्यादा हुए

coronavirus

चीन में बिना लक्षण वाले कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 981 तक पहुंच गए हैं जिनमें से 631 मामले हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान से है। कोरोना वायरस हुबेई प्रांत से उभरा है। सरकार ने मई दिवस (मजदूर दिवस) की पांच दिन की छुट्टी में संक्रमण फैलने के खतरे को देखते हुए सतर्कता बढ़ा दी है।

चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले घटने के बाद पूरे देश में सामान्य गतिविधियां बहाल कर दी गई। हालांकि लक्षण नहीं दिखने वाले मामलों का बढ़ना अब भी चिंता का विषय है। लक्षण नहीं दिखने वाले मामले में व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित तो होता है लेकिन उसमें बुखार, गले में खराश जैसे लक्षण नहीं दिखते हैं। ऐसे लोगों से दूसरे व्यक्ति के संक्रमित होने का खतरा बरकरार रहता है।

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने शुक्रवार को बताया कि देश में बिना लक्षण वाले 25 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल ऐसे लोगों की संख्या 981 हो गई है जिसमें से 115 विदेशी हैं, जो अभी निगरानी में हैं। हुबेई प्रांत के स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि पिछले 27 दिन में कोरोना वायरस का कोई नया मामला सामने नहीं आया है लेकिन राज्य और इसकी राजधानी वुहान में 631 ऐसे लोग हैं जिनमें कोई लक्षण नहीं दिखे हैं और उन्हें चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है। 

एनएचसी के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के 82,874 मामले हैं जिनमें से 599 का इलाज चल रहा है और स्वस्थ होने के बाद 77, 642 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona: China has over 980 non symptomatic cases