DA Image
5 जून, 2020|7:26|IST

अगली स्टोरी

कोरोना: पाकिस्तान में मामले 2,600 पार, बड़े आर्थिक पैकेज की घोषणा

pakistan pm imran khan on nankana sahib gurdwara mob attack said this is against my thinking

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले शुक्रवार को 2,600 के पार पहुंच गए। इस बीच, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के मकसद से निर्माण क्षेत्र के लिए बड़े पैमाने पर पैकेज की घोषणा की। वहीं, विश्व बैंक ने भी पाकिस्तान को 20 करोड़ डॉलर की मदद दी है। उन्होंने इस्लामाबाद में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, हमने तय किया है कि इस वर्ष के दौरान निर्माण क्षेत्र में निवेश करने वालों से उनकी आय के स्रोत के बारे में नहीं पूछा जाएगा। 

उन्होंने निर्माण क्षेत्र के आधार पर एक निश्चित कर व्यवस्था की घोषणा की और अपने नया पाकिस्तान हाउसिंग परियोजना में निवेश के लिए 90 प्रतिशत कर कटौती की पेशकश की। परियोजना का मकसद गरीबों के लिए घर बनाना है। खान ने सीमेंट और स्टील को छोड़कर, निर्माण के कई क्षेत्रों पर बकाया कर वापस लेने की घोषणा की। उन्होंने लोगों द्वारा आवास इकाइयों की बिक्री पर पूंजीगत लाभ कर भी माफ कर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार निर्माण क्षेत्र को उद्योग का दर्जा देगी। 

उन्होंने कहा, हम 14 अप्रैल से निर्माण क्षेत्र शुरू करेंगे और यह भी देखेंगे कि हम अन्य उद्योग कैसे शुरू कर सकते हैं।खान ने यह भी कहा कि सबसे कमजोर परिवारों की मदद के लिए उन्हें 12 हजार रुपये प्रति माह दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शुरुआती चरण में 1.2 करोड़ परिवारों को यह मदद मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि चार लाख स्वयंसेवकों ने अब तक गरीबों की पहचान करने और उन्हें भोजन प्रदान करने में मदद करने के लिए कोरोना रिलीफ टाइगर फोर्स में शामिल होने के लिए पंजीकरण कराया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona: Cases exceed 2600 in Pakistan big economic package announced