ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकोरोना: अमेरिका में मृत्यु दर दो सप्ताह में सबसे ज्यादा होने की आशंका

कोरोना: अमेरिका में मृत्यु दर दो सप्ताह में सबसे ज्यादा होने की आशंका

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि अमेरिका में अगले दो सप्ताह में कोरोना वायरस के कारण मृत्यु दर सर्वाधिक हो सकती है। इस आशंका को देखते हुए उन्होंने सामाजिक दूरी बनाने समेत कोरोना वायरस...

कोरोना: अमेरिका में मृत्यु दर दो सप्ताह में सबसे ज्यादा होने की आशंका
वॉशिंगटन, एजेंसीMon, 30 Mar 2020 09:25 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि अमेरिका में अगले दो सप्ताह में कोरोना वायरस के कारण मृत्यु दर सर्वाधिक हो सकती है। इस आशंका को देखते हुए उन्होंने सामाजिक दूरी बनाने समेत कोरोना वायरस संबंधी अन्य दिशा-निर्देशों की अवधि बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी है।

अमेरिका इस संकट से एक जून तक उबर जाएगा, देशवासियों को यह आश्वासन देते हुए ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि दो शीर्ष जन स्वास्थ्य सलाहकारों एवं कोरोना वायरस पर व्हाउट हाउस कार्यबल के सदस्यों- डॉ. देबोरा बिक्स और डॉ एंथनी फॉसी की सलाह के आधार पर उन्हें सामाजिक मेलजोल से दूरी संबंधी उपायों की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ानी होगी।

ट्रंप ने कोरोना वायरस पर अपनी दूसरी रोज गार्डन प्रेसवार्ता में कहा, 'उनका कहना है कि जिन बचाव उपायों को हम लागू कर रहे हैं वे काफी हद तक संक्रमण के नए मामलों और असमय हो रही मौतों की संख्या घटा सकते हैं।'  उन्होंने कहा, 'मैं चाहता हूं कि अमेरिका के लोग यह जानें कि आपके नि:स्वार्थ एवं साहसिक प्रयास देश में कई जानें बचा रहे हैं। आप बदलाव ला रहे हैं। अनुमान दर्शाते हैं कि दो हफ्तों में मृत्यु दर बेहद ऊंचाई पर पहुंच जाएगी।'
     
उन्होंने कहा कि सामाजिक दूरी को लेकर नए दिशा-निर्देशों की घोषणा एक अप्रैल को की जाएगी।  ट्रंप ने कहा, 'हम उम्मीद कर सकते हैं कि एक जून तक हम इस संकट से पार पा लेंगे।' रविवार रात तक अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या करीब 140,000 हो गई थी और मृतकों की संख्या 2,475 पर पहुंच गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें