DA Image
7 जून, 2020|1:46|IST

अगली स्टोरी

मेलानिया की इस जैकेट पर मचा बवाल, सफाई देने सामने आए डोनाल्ड ट्रंप

VIRAL Photo

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप अपने जैकेट को लेकर विवादो में घिर हैं। मेलानिया गुरुवार को शरणार्थी बच्चों से मिलने टेक्सास पहुंची थीं। वहां से लौटते वक्त उनकी जो फोटो सामने आई, उसमें वो एक जैकेट पहने दिखीं। जैकेट पर लिखा था, 'मुझे बिलकुल भी परवाह नहीं है, क्या आपको है?'

मेलानिया की तस्वीर सामने आने के बाद अब ये सवाल उठ रहे हैं कि क्या उनके द्वारा यह परिधान बिना सोचे-समझे पहना गया था या फिर यह प्रथम महिला की ओर से छिपा हुआ संदेश था? अगर ऐसा है तो यह संदेश किसके लिए था? मेलानिया  जब टेक्सास के लिए विमान में सवार हुई थी तो उन्होंने खाकी रंग की जैकेट पहन रखी थी। उनकी यह तस्वीर तेजी से वायरल हो गई है। प्रथम महिला मेलानिया की प्रवक्ता स्टेफनी ग्रिशम ने कहा कि इसमें कोई छिपा हुआ संदेश नहीं है। यह एक जैकेट मात्र है। टेक्सास के इस अहम दौरे के बाद मैं उम्मीद करती हूं कि मीडिया सारा ध्यान उनके परिधानों पर केंद्रित न करे। 

सवालों का नहीं दिया जवाब
टेक्सास पहुंचने के बाद मेलानिया ने उस जैकेट की जगह दूसरा पहन लिया था। लेकिन व्हाइट हाउस लौटने के दौरान उन्होंने फिर से वह विवादित जैकेट पहन लिया था। जब पत्रकारों ने इस पर सवाल किया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

ट्रंप ने कहा, फर्जी न्यूज मीडिया के लिए
मेलानिया के लौटने के कुछ देर बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया कि मेलानिया के जैकेट पर पीछे की ओर जो लिखा है वह फर्जी न्यूज मीडिया के लिए है। उन्होंने लिखा कि मेलानिया को पता चल गया है कि वे कितने झूठे हैं और वह अब वाकई में उनकी परवाह नहीं करती।  

फैसला बदला
अमेरिका ने अवैध तरीके से आए शरणार्थियों को लेकर हाल ही में नए नियम बनाए थे। इसके तहत, शरणार्थियों को उनके बच्चों से अलग किया जा रहा था। 2500 बच्चों को उनके माता-पिता से अलग किया जा चुका था। इसका काफी विरोध हुआ। मेलानिया और ट्रंप की पार्टी के कुछ सांसद भी इसके विरोध में थे। गुरुवार को ट्रंप ने अपना फैसला बदल दिया। अब सीमा पर बच्चों को उनके माता-पिता से अलग नहीं किया जाएगा।

ट्रंप ने बदली विवादित प्रवासी नीति, अब मां-बाप से अलग नहीं होंगे बच्चे

भारतीय मूल के अमेरिकी सांसदों ने ट्रंप के नये आदेश की आलोचना की

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Controversy on Melania Trump jacket wear to visit migrant kids at texas