ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजंगली भेड़िया निकला बर्फीली नदी से बचाया गया कुत्ता

जंगली भेड़िया निकला बर्फीली नदी से बचाया गया कुत्ता

जंगली भेड़ियों के नुकीले दांत, उनकी फुर्ती, चालाकी और ताकत से तो आप वाकिफ होंगे। भूख लगने पर वह और भी खूंखार हो जाते हैं। लेकिन यह जानकर आप चौंक जाएंगे कि कुछ मजदूरों ने एक जंगली भेड़िये की जान बचाई।...

जंगली भेड़िया निकला बर्फीली नदी से बचाया गया कुत्ता
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 25 Feb 2019 02:44 PM
ऐप पर पढ़ें

जंगली भेड़ियों के नुकीले दांत, उनकी फुर्ती, चालाकी और ताकत से तो आप वाकिफ होंगे। भूख लगने पर वह और भी खूंखार हो जाते हैं। लेकिन यह जानकर आप चौंक जाएंगे कि कुछ मजदूरों ने एक जंगली भेड़िये की जान बचाई। पर मजे की बात यह है कि मजदूरों ने उसकी जान कुत्ता समझकर बचाई। 

यह अजीबोगरीब मामला एस्टोनिया का है। ये पूरा मामला एक फेसबुक पोस्ट के जरिए शेयर किया गया जो कि दुनिया भर में वायरल हो गया है। इसे 200 से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है और सैंकड़ों कमेंट आ चुके हैं। 

एस्टोनिया में परनू निदी पर बने सिंडी डैम के पास कुछ मजदूर मरम्मत के काम में लगे हुए थे। तभी उन्होंने देखा कि बर्फीली नदी में एक जानवर फंसा हुआ है। मजदूरों ने उसे कुत्ता समझा, जबकि वह असल में जंगली भेड़िया था। मजदूरों ने फौरन नदी का रास्ता साफ किया ताकि भेड़िया तैरकर किनारे पर आ सके। 

मजूदर भेड़िये को क्लिनिक ले गए। जब वहां उन्हें बताया कि यह कुत्ता नहीं भेड़िया है, तो वो हैरान रह गए। 

एस्टोनिया के एक अखबार को एक मजदूर ने बताया कि 'वह (भेड़िया) चुप और शांत था, मेरे पैरों पर सोया हुआ था, जब मैंने अपने पैरों को थोड़ा खोलना चाहा, तो उसने कुछ देर के लिए अपना सिर हटाया।'

बीबीसी के मुताबिक वन्यजीव संरक्षण अधिकारियों ने बताया कि भेड़िये को जब क्लिनिक लाया गया तो उसका ब्लड प्रेशर काफी कम था। इसी वजह से उसका स्वभाव थोड़ा शांत हो गया था।  

इलाज के बाद भेड़िये को वापस जंगलों में छोड़ दिया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें