Clashes erupt as Hong Kong protest targets Chinese traders - चीनी कारोबारियों के खिलाफ हांगकांग में प्रदर्शन, पुलिस के साथ संघर्ष DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीनी कारोबारियों के खिलाफ हांगकांग में प्रदर्शन, पुलिस के साथ संघर्ष

hong kong protest

चीनी कारोबारियों के खिलाफ हांगकांग में हजारों लोगों के प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष हुआ। पुलिस ने शनिवार को चेतावनी जारी करने के बाद भीड़ को तितर-बितर करना आरंभ कर दिया। प्रदर्शनकारियों में अधिकतर युवा शामिल थे जिनका कहना है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन बदलाव लाने में सक्षम नहीं हैं।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ काली मिर्च का छिड़काव और लाठीचार्ज किया। इस दौरान प्रदर्शनस्थल से भाग रहे कुछ लोग एक दूसरे के ऊपर गिर गए और कुछ लोग जमीन पर गिर गए। प्रदर्शनकारियों की रैली शनिवार को उन दवाखानों और सौंदर्य प्रसाधनों की दुकानों के सामने से निकाली गई जहां चीनी पर्यटक और कारोबारी बड़ी संख्या में आते हैं और वहां से सामान खरीदकर उसे चीन में बेचते हैं।

हांगकांग की नेता ने कहा: चीन का प्रत्यर्पण विधेयक अब खत्म, लेकिन बिल वापस लेने की मांग पर बोलने से इनकार

प्रदर्शनकारियों ने इस दौरान एक बैनर पकड़ रखा था, जिस पर लिखा था, ''कानून को सख्ती से लागू किया जाए, सीमा पार से कारोबारियों को रोका जाए। इससे पहले भी चीन को प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले कानून के खिलाफ हांगकांग में प्रदर्शन हुए थे। अब फिर से शहर में एक आंदोलन ने जन्म लिया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Clashes erupt as Hong Kong protest targets Chinese traders