ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशपाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पुलिस और वकीलों में झड़प, 25 से अधिक घायल

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पुलिस और वकीलों में झड़प, 25 से अधिक घायल

दंगा पुलिस ने प्रदर्शनकारी वकीलों पर लाठीचार्ज किया, उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछारें कीं।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पुलिस और वकीलों में झड़प, 25 से अधिक घायल
Madan Tiwariएजेंसियां,लाहौरWed, 08 May 2024 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक अदालत के बाहर बुधवार को पुलिस और वकीलों के बीच हुई हिंसक झड़प में 25 से अधिक लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद पुलिस ने 50 वकीलों को गिरफ्तार कर लिया और इसके खिलाफ बार काउंसिल ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल की घोषणा की है। जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी से जुड़े वकीलों के खिलाफ आतंकवाद के मामले दर्ज करने और अधीनस्थ अदालत को दूसरे स्थान पर स्थानांतरित करने के मुद्दे पर यहां माल रोड पर लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) के बाहर वकीलों और पुलिस के बीच झड़प हुई।

एलएचसी में प्रवेश करने की कोशिश के बाद दंगा पुलिस और वकीलों के बीच मॉल रोड युद्ध का मैदान बन गया। दंगा पुलिस ने प्रदर्शनकारी वकीलों पर लाठीचार्ज किया, उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछारें कीं। पंजाब पुलिस ने दावा किया कि उसने 50 से अधिक वकीलों को गिरफ्तार किया है, जिसके तुरंत बाद पाकिस्तान बार काउंसिल ने पंजाब पुलिस की कथित बर्बरता के खिलाफ बृहस्पतिवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल की घोषणा कर दी। झड़प के दौरान दो दर्जन से अधिक वकील और पुलिसकर्मी घायल हो गये। लाहौर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कामरान फैसल ने कहा, 'घायलों में दो वरिष्ठ अधिकारियों सहित कम से कम 14 पुलिसकर्मी शामिल हैं, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है।'' 

फैसल ने दावा किया कि वकीलों ने पहले पुलिस पर पथराव किया और जवाब में उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े गए और पानी की बौछार की गई। दोनों पक्षों में झड़प जारी रहने के बीच पंजाब की पहली महिला मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने पुलिस महानिरीक्षक डॉ.उस्मान अनवर को वकीलों के खिलाफ बल प्रयोग से बचने का निर्देश दिया।