ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशआईफोन खरीदने के लिए बेची किडनी, अब बेड पर काट रहा जिंदगी

आईफोन खरीदने के लिए बेची किडनी, अब बेड पर काट रहा जिंदगी

एप्पल का आईफोन और आईपैड खरीदने के लिए 2011 में गुर्दा बेचने वाला एक चीनी व्यक्ति ऑर्गन फेल्योर (अंग निष्क्रिय) होने के कारण गंभीर रूप से बीमार हो गया है। वांग शांगकुन ने 17 वर्ष की आयु में...

आईफोन खरीदने के लिए बेची किडनी, अब बेड पर काट रहा जिंदगी
सैन फ्रांसिस्को, एजेंसीWed, 16 Jan 2019 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

एप्पल का आईफोन और आईपैड खरीदने के लिए 2011 में गुर्दा बेचने वाला एक चीनी व्यक्ति ऑर्गन फेल्योर (अंग निष्क्रिय) होने के कारण गंभीर रूप से बीमार हो गया है।

वांग शांगकुन ने 17 वर्ष की आयु में एप्पल के उत्पाद खरीदने के लिए अपने दायें गुर्दा को ब्लैक माकेर्ट में बेचने का निर्णय लिया था।

एक रिपोर्ट के अनुसार, अवैध ऑपरेशन के कुछ ही समय बाद उसके गुर्दा में संक्रमण हो गया था। शांगकुन ने अंगों की कालाबाजारी करने वाले तस्कर को अप्रैल 20011 में बेची थी जिसके एवज में उसे 4,500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर मिले थे। इन रुपयों से उसने एक आईफोन 4 और आईपैड 2 खरीदे।

एक गुर्दा निकाले जाने के बाद वह दूसरे गुर्द में रेनल फेल्योर से पीड़ित हो गया। कहा जा रहा है कि दूषित स्थान पर ऑपरेशन होने के कारण यह संक्रमण हुआ था।

रिपोर्ट के अनुसार 2012 में अंगों की तस्करी के मामलों में कुल नौ लोगों को जेल भेजा गया था। आरोपियों में पांच सर्जन भी शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें