DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › चीन की एक और चाल: परेड के बहाने किया विध्वंसक हथियारों का प्रदर्शन
विदेश

चीन की एक और चाल: परेड के बहाने किया विध्वंसक हथियारों का प्रदर्शन

लाइव हिन्दुस्तान टीमPublished By: Alakha.singh
Sun, 30 Jul 2017 11:07 AM
चीन की एक और चाल: परेड के बहाने किया विध्वंसक हथियारों का प्रदर्शन

डोकलाम को लेकर पिछले दो महीने से भारत और चीन के गतिरोध बना हुआ। दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है। लेकिन चीन भारत को अपनी ताकत दिखाने से बाज नहीं आ रहा।

चीन ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के 90वें स्थापना दिवस के बहाने रविवार को एक बड़ी सैन्य परेड का आयोजन किया। इस परेड में चीने अपने सबसे घातक और विध्वंस हथियारों का प्रदर्शन किया।

china army parade

 

चीन के एक टीवी चैनल से इसे फेसबुक पर लाइव भी किया। न्यूज पढ़ रहा चीनी एंकर चीनी सेना के हथियारों की तुलना अमेरिका से कर रहा था और पड़ोसी देशों को यह संदेश देने की कोशिश कर रहा था चीन युद्ध में किसी भी देश का मुकाबला करने में सक्षम है।

ब्रिक्स एनएसए मीटिंग: जिनपिंग ने की NSAs की तारीफ, डोभाल ने कहा-अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

इस परेड के मौके पर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव मुख्यतौर से परेड का निरीक्षण किया। शी जिनपिंग ने इस दौरान भाषण भी दिया और किसी भी स्तर के युद्ध से निपटने की धमकी दी। जिनपिंग ने कहा कि उनकी सेना में सभी दुश्मनों को हराने की शक्ति है।

बताया जा रहा है कि चीनी सेना 1 अगस्त को अपनी 90वीं एनीवर्सरी मनाने जा रही है जिसके लिए अभी से तैयारियां और रिहर्सल किए जा रहे हैं। रविवार को चीनी सेना ने उत्तरी चीन के झुर्रयी ट्रेनिंग बेस पर परेड का आयोजन किया।

चीन ने अपनी इस परेड में बड़े पैमाने पर विध्वंस हथियारों का प्रदर्शन किया और सोशल मीडिया के जरिए इसका प्रचार अपने विरोधियों को डराने की कोशिश की।


देखें वीडियो-

 

 

संबंधित खबरें