ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश3 सेकंड की मेहनत और महिला ने हफ्ते भर में कमा लिए 120 करोड़ रुपये, वीडियो में तरीका देख रह जाएंगे दंग

3 सेकंड की मेहनत और महिला ने हफ्ते भर में कमा लिए 120 करोड़ रुपये, वीडियो में तरीका देख रह जाएंगे दंग

China online Product Market: इन्स्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में दिख रहा है कि जियांग कपड़ों के कई उत्पाद की ऑनलाइन समीक्षा कर रही हैं। इस दौरान वह एक प्रोडक्ट पर तीन सेकंड से ज्यादा नहीं रुकती

3 सेकंड की मेहनत और महिला ने हफ्ते भर में कमा लिए 120 करोड़ रुपये, वीडियो में तरीका देख रह जाएंगे दंग
Pramod Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 08 Feb 2024 02:11 PM
ऐप पर पढ़ें

तकनीक के तेजी से बदलते दौर और ऑनलाइन होती दुनिया में आजकल कमाई के कई साधन सामने आ गए हैं। लाखों लोग यूट्यूब, फेसबुक, टिकटॉक और इन्स्टाग्राम जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर वीडियो पोस्ट कर रोजाना अच्छा पैसा कमा रहे हैं। उनमें से कुछ सफल लोगों की कमाई तो करोड़ों रुपये में जा पहुंची है। चीन की एक महिला ने ऐसा ही करके एक हफ्ते में 120 करोड़ रुपये की कमाई की है।

चीन की महिला झेंग जियांग आज सोशल मीडिया पर एक सनसनी बनकर उभरी हैं, जिन्होंने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लीक से हटकर वीडियो कंटेंट तैयार किया। इससे ना केवल उनके फॉलोअर्स और दर्शक बढ़े बल्कि उन्होंने करोड़ों रुपये भी कमा डाले। झेंग जियांग ने चीन के ऑनलाइन उत्पाद प्रचार में क्रांति ला दी है। 

चीनी टिकटॉक कहे जाने वाले प्लेटफॉर्म पर जियांग के 50 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। वह इस प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन प्रोडक्ट की चंद सेकंड में त्वरित समीक्षा करती हैं। वह मात्र तीन सेकंड तक ही किसी उत्पाद को दिखाती हैं और उसके बारे में बताती हैं। यही तरकीब उनकी सफलता का रहस्ट है।

इन्स्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में दिख रहा है कि जियांग कपड़ों के कई उत्पाद की ऑनलाइन समीक्षा कर रही हैं। इस दौरान वह एक प्रोडक्ट पर तीन सेकंड से ज्यादा नहीं रुकती हैं। वीडियो में दिख रहा है कि उनके सामने एक-एक कर प्रोडक्ट लाया जा रहा है और वह उसे डब्बे से निकालकर उस प्रोडक्ट के बारे में कुछ बता रही हैं और तुरंत उसे रख दे रही हैं। इतना करने में उन्हें सिर्फ तीन सेकंड का वक्त लग रहा है। किसी-किसी प्रोडक्ट को तो वो दो सेंकड में ही निपटा दे रही हैं।

लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान, झेंग जियांग की सहायक उन्हें एक-एक करके विभिन्न वस्तुओं से भरे नारंगी बक्से सौंपती है। कुछ ही मिलीसेकंड में, वह हरेक उत्पाद को उठाती हैं, कैमरे के सामने उसका संक्षेप में विवरण देती हैं, उसकी कीमत बताती हैं और तुरंत उसे हटा देती हैं। यह सब केवल तीन सेकंड (प्रति उत्पाद) में होता है। ग्राहकों को रिझाने और प्रोडक्ट के बारे में जानकारी देने की उनकी इस काबिलियत की वजह से उन्हें हर सप्ताह करीब 120 करोड़ रुपये की कमाई हो रही है। कम समय में प्रोडक्ट दने की उनकी अदा के चीनी ग्राहक कायल हो गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें