DA Image
13 जनवरी, 2021|6:01|IST

अगली स्टोरी

ड्रैगन पर फिर बरसे डोनाल्ड ट्रंप, कहा- कोरोना वायरस के लिए चीन को बड़ी कीमत चुकानी होगी

donald trump   14 april  2020 reuters

कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब धीरे-धीरे स्वस्थ हो रहे हैं। इस बीच देश के नाम वीडियो संबोधन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार (स्थानीय समयानुसार) को कोरोना महामारी के लिए चीन को दोषी ठहराया और कहा कि चीन ने दुनिया के साथ जो किया है, उसे उसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी। 

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर पर अपने एक वीडियो संदेश में कहा कि मुझे जो ट्रीटमेंट मिला है, उसे मैं आपलोगों के लिए उपलब्ध करवाना चाहता हूं और मैं इसे मुक्त करने जा रहा हूं। आपको इसके लिए भुगतान करने की जरूरत नहीं। जो हुआ, इसमें आपकी गलती नहीं है। यह चीन की गलती है। इस देश और दुनिया के साथ चीन ने जो किया है, वह इसकी एक बड़ी कीमत चुकाने जा रहा है। 

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनका कोरोना वायरस संक्रमण एक तरह से ईश्वर का आशीर्वाद था, क्योंकि इसने उन्हें बीमारी के इलाज के लिए संभावित दवाओं के बारे में शिक्षित किया।

सोमवार को वाल्टर रीड से लौटने के बाद पहली बार ट्रंप ने वीडियो संदेश जारी किया है, जहां उन्हें कोरोना के इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। जिस तरह से डोनाल्ड ट्रंप को कोरोना वायरस का उपचार दिया गया, उसकी उन्होंने प्रशंसा की और अमेरिकियों को मुफ्त दवाइयां (कोरोना के उपचार के लिए) प्रदान करने का आश्वासन दिया।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। जिसके बाद ट्रंप को आर्मी अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। चार दिन बाद वह फिर व्हाइट हाउस लौट आए थे। बता दें कि 3 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:China will pay big price for Coronavirus pandemic says Donald Trump