ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशलड़ाकू कैडेट पायलटों की भर्ती को दोगुना करेगा चीन

लड़ाकू कैडेट पायलटों की भर्ती को दोगुना करेगा चीन

चीन ने विमान वाहक लड़ाकू कैडेट पायलटों की भर्ती को दोगुना करने की योजना बनाई है। क्योंकि इसका लक्ष्य तेजी से बढ़ रहे विमान वाहन बेड़े के लिए कर्मियों की पर्याप्त संख्या सुनिश्चित करना है। न्यूज...

लड़ाकू कैडेट पायलटों की भर्ती को दोगुना करेगा चीन
एजेंसी,बीजिंग।Wed, 16 Jan 2019 02:48 AM
ऐप पर पढ़ें

चीन ने विमान वाहक लड़ाकू कैडेट पायलटों की भर्ती को दोगुना करने की योजना बनाई है। क्योंकि इसका लक्ष्य तेजी से बढ़ रहे विमान वाहन बेड़े के लिए कर्मियों की पर्याप्त संख्या सुनिश्चित करना है।

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक चीन की एक सरकारी मीडिया ने मंगलवार को यहां एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी। 4500 से अधिक चीनी छात्रों ने भर्ती कार्यक्रम में प्रारंभिक चयन प्रक्रिया पास कर ली है, जो कि पिछले साल की तुलना में लगभग दोगुनी है। एक मीडिया की खबर के मुताबिक इस वर्ष चीन के दूसरे विमानवाहक पोत के व्यापक रूप से पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) नौसेना में शामिल होने की उम्मीद है। भर्ती अभियान विमान वाहक के लड़ाकू जेट जे-15 की जरूरतों को पूरा करने के लिए है।

4500 से अधिक छात्र भाग लेंगे
रिपोर्ट के अनुसार अगले चरण में नामांकन परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले 4,500 से अधिक छात्र भाग लेंगे। रिपोर्ट के अनुसार चीन के दूसरे विमान वाहक, टाइप 001 ए को व्यापक रूप से इस वर्ष पीएलए नौसेना में शामिल किए जाने की उम्मीद है और चीन में 2030 तक पांच से छह विमान वाहक का बेड़ा होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें