DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन की युद्ध क्षेत्र में नई कामयाबी, पैराशूट से वजनी सैन्य सामग्री पहुंचाने का सफल परीक्षण

चीन की सेना ने 500 किलोग्राम से ज्यादा वजनी सामान ले जाने में सक्षम एक मानव रहित मालवाहक विमान का सफल परीक्षण किया है। इस सफल परीक्षण ने चीन को अब इस काबिल बना दिया है कि वह युद्ध क्षेत्रों में भी पैराशूट के माध्यम से सैन्य उपकरणों और सामग्री की आसानी से आपूर्ति कर सकेगा।

चाइना सेन्ट्रल टेलीविजन (सीसीटीवी) की सोमवार को आयी खबर के अनुसार, जनमुक्ति सेना (पीएलए) के राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय और चीनी अंतरिक्ष विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी कॉरपोरेशन ने संयुक्त रूप से पश्चिमोत्तर चीन में गांसू प्रांत के झांग्ये में यह सफल परीक्षण किया।

खबर के अनुसार, एक इंजन वाले इस मानव रहित विमान ने सफलतापूर्वक सैन्य सामग्री को तय जगह पर पहुंचाया। विमान के डिजाइन के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

सीसीटीवी ने सेना के राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय की संयुक्त लॉजिस्टिक्स अकादमी के अध्यक्ष ली रुईसिंग के हवाले से बताया कि चीन ने पहली बार मानव रहित विमान से 500 किलोमीटर से ज्यादा लंबा उड़ान भरके 500 किलोग्राम से भी ज्यादा वजनी सामान तय जगह पर पैराशूट के जरिए पहुंचाया है।

ली ने कहा, ''हमने युद्ध के दौरान सैन्य सामग्री पहुंचाने और रणनीति तथा सामरिक रूप से महत्वपूर्ण स्थानों पर लॉजिस्टिक्स सहायता पहुंचाने के नए सैन्य परिवहन तरीके खोज रहे हैं।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:China Successful Test in Battle Field Use Parachute For Heavy Military Equipment