ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश ट्रंप के फैसलों पर चीन बोला, अमेरिकी नेता भविष्य के संबंधों के लिए गड्ढा खोद रहे हैं

ट्रंप के फैसलों पर चीन बोला, अमेरिकी नेता भविष्य के संबंधों के लिए गड्ढा खोद रहे हैं

चीन की समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने गुरुवार को कहा कि ट्रंप प्रशासन के अधिकारी चीन और उसके अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करके भविष्य में अमेरिकी प्रशासन के चीन के साथ संबंधों के लिए 'गड्ढा खोद'...

 ट्रंप के फैसलों पर चीन बोला, अमेरिकी नेता भविष्य के संबंधों के लिए गड्ढा खोद रहे हैं
एजेंसी ,बीजिंगThu, 10 Dec 2020 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन की समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने गुरुवार को कहा कि ट्रंप प्रशासन के अधिकारी चीन और उसके अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करके भविष्य में अमेरिकी प्रशासन के चीन के साथ संबंधों के लिए 'गड्ढा खोद' रहे हैं। 

शिन्हुआ ने अपने एक संपादकीय में कहा कि सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के नौ करोड़ 20 लाख सदस्यों और उनके परिवार के लिए वीजा पांबदी जैसे कदमों ने अमेरिका में चीन विरोधी ताकतों के, अपने राजनीतिक फायदों के लिए चीन-अमेरिका संबंधों पर अंकुश के कुटिल इरादों को फिर से उजागर कर दिया है।

दरअसल अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पिछले सप्ताह इस प्रकार के वीजा की अवधि 10वर्ष से घटा कर एक माह कर दी, जो ट्रंप प्रशासन द्वारा अपने अंतिम दिनों में अपनाए जा रहे सख्त रवैये को दर्शाता है।

संपादकीय में कहा गया है कि चीन के हितों से जुड़े मुद्दों पर चीन और अमेरिका के संबंधों के सर्वप्रमुख बिंदुओं को लगातार चुनौती दे कर चीन विरोधी नेता चीन के साथ अगले प्रशासन के संबंधों के लिए न सिर्फ गड्ढा खोद रहे हैं, बल्कि अपने राजनीति हित भी साध रहे हैं।

इसमें कहा गया है कि दोनों देशों को अपने मतभेदों को दूर करने को प्राथमिकता देनी चाहिए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें