ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशचीनी नौसेना की विशेष परेड से पाक जहाज नदारद

चीनी नौसेना की विशेष परेड से पाक जहाज नदारद

चीनी नौसेना की 70वीं वर्षगांठ की विशेष परेड के दौरान भारतीय जहाजों ने हिस्सा लिया, जबकि आश्चर्यजनक रूप से पाकिस्तानी जहाज नदारद रहे। इस मामले में प्रश्न उठे हैं। चीनी सेना ने प्रवक्ता ने जवाब में बस...

चीनी नौसेना की विशेष परेड से पाक जहाज नदारद
एजेंसी ,बीजिंगThu, 25 Apr 2019 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

चीनी नौसेना की 70वीं वर्षगांठ की विशेष परेड के दौरान भारतीय जहाजों ने हिस्सा लिया, जबकि आश्चर्यजनक रूप से पाकिस्तानी जहाज नदारद रहे। इस मामले में प्रश्न उठे हैं। चीनी सेना ने प्रवक्ता ने जवाब में बस इतना कहा कि भारतीय और पाकिस्तानी समकक्षों को हमेशा महत्व देती है व संबंधों को मजबूत बनाने के लिए और प्रयास करेगी।  

23 अप्रैल को राष्ट्रपति जिपनिंग की अध्यक्षता में यह विशेष परेड हुई। इसमें दो भारतीय युद्धपोत- आईएनएस कोलकाता और आईएनएस शक्ति ने हिस्सा लिया था। माना जा रहा है कि चीनी नौसेना के इस बेहद खास अवसर पर पाकिस्तानी नौसेना की अनुपस्थिति का कारण भारत के साथ उसके हालिया तनाव हैं। हालांकि पाकिस्तानी नौसेना के प्रमुख एडमिरल जफर महमूद अब्बासी की अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल कार्यक्रम में मौजूद रहा। 

चीनी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल रेन गोक्वियांग ने बताया कि आयोजन के लिए 60 से अधिक देशों ने अपने नौसैनिक प्रतिनिधिमंडल भेजे हैं जबकि भारत समेत 13 देशों ने इस परेड में हिस्सा लेने के लिए अपने जहाज भेजे हैं। 

तकनीकी क्षमता उच्च होती तो PAK को हमले में ज्यादा नुकसान पहुंचाते: IAF

Sri lanka: जारी हुई मृतकों की संशोधित संख्या, हमलों में मारे गए 253

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें