ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशआतंकी हाफिज सईद को दूसरे देश भेजने की सलाह देने की खबर गलत: चीन

आतंकी हाफिज सईद को दूसरे देश भेजने की सलाह देने की खबर गलत: चीन

चीन ने मीडिया की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया है कि चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पाकिस्तान को जमात-उल-दावा (जेयूडी) सरगना हाफिज सईद को पश्चिम एशिया के किसी देश भेजने का सुझाव दिया...

आतंकी हाफिज सईद को दूसरे देश भेजने की सलाह देने की खबर गलत: चीन
बीजिंग, एजेंसी।Thu, 24 May 2018 04:16 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन ने मीडिया की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया है कि चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पाकिस्तान को जमात-उल-दावा (जेयूडी) सरगना हाफिज सईद को पश्चिम एशिया के किसी देश भेजने का सुझाव दिया है। सईद के आतंकवादी समूहों से संबंध होने की खबरों के मद्देनजर बन रहे अंतरराष्ट्रीय दबाव के बीच चीन ने पाकिस्तान को जेयूडी सरगना सईद को पश्चिम एशिया के किसी अन्य देश भेजने का सुझाव दिया। रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के एक करीबी ने कहा कि चीन में पिछले माह आयोजित हुए बाओ फोरम के दौरान शी चिनफिंग ने शाहिद खाकान अब्बासी को यह सुझाव दिया। 

26/11 मुंबई हमलाः पाकिस्तान का कबूलनामा नया नहीं, पर सजा पर चुप्पी
     
चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इन खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए आज कहा कि शी द्वारा अब्बासी को जेयूडी के सरगना हाफिज सईद को पश्चिम एशिया के किसी अन्य देश भेजने का सुझाव देने की खबर चौंकाने वाली और निराधार है। अधिकारी ने कहा, ''हम बस यही कह सकते हैं कि यह चौंकाने वाली और निराधार है। आतंकवादी गतिविधियों में उसकी संलिप्तता के लिए सईद पर एक करोड़ अमेरिकी डॉलर को इनाम है।

हाफिज सईद ने कश्मीर में मारे गए आतंकियों के लिए पढ़ी जनाजे की नमाज
     
वह 2008 मुंबई हमलों का मुख्य साजिशकर्ता है। इस हमले में छह अमेरिकी नागरिकों सहित 166 लोगों की जान गई थी। माना जाता है कि जेयूडी मुंबई हमलों की साजिश रचने वाले लश्कर-ए-तैयबा का ही मुखौटा संगठन है। अमेरिका ने सईद को नाम वैश्विक आतंकवादियों की सूची में भी शामिल किया है।

जमात-उद-दावा सहित आतंकी समूहों पर पाक कसेगा नकेल, ये है प्लान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें