China says PM Sharif not snubbed, Xi meet him ‘several times’ at SCO - चीन की सफाई: शी-शरीफ ने SCO में कई बार की मुलाकात, लेकिन दिवपक्षीय बैठक पर चुप DA Image
10 दिसंबर, 2019|5:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन की सफाई: शी-शरीफ ने SCO में कई बार की मुलाकात, लेकिन दिवपक्षीय बैठक पर चुप

Nawaz Sharif

चीन ने सोमवार को इस खबर को खारिज किया कि राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने बलूचिस्तान में दो चीनी नागरिकों की हत्या के बाद एससीओ बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात नहीं करके उन्हें झटका दिया है।

चीन ने कहा कि दोनों नेताओं ने बैठक के दौरान कई बार मुलाकात की। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लु कांग ने कहा, मैं आपको बता सकता हूं कि 17वीं एससीओ राष्ट्रप्रमुख बैठक में, राष्ट्रपति शी ने प्रधानमंत्री से कई बार मुलाकात की।

उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय बैठक की या नहीं। उन्होंने कहा, कुछ खबरें व्यर्थ और गैरजरूरी हैं। चीन और पाकिस्तान के बीच गहरी रणनीतिक साझेदारी है। पाकिस्तान की सरकारी एपीपी समाचार एजेंसी ने 10 जून को खबर दी थी कि शरीफ पिछले सप्ताह कजाखिस्तान की राजधानी अस्ताना में एससीओ की बैठक में शामिल होने के बाद लौटे जहां उन्होंने कजाखिस्तान, उज्बेकिस्तान, अफगानिस्तान और रूस के राष्टपति से मुलाकात की थी।

खास बात यह है कि शरीफ और शी के बीच आमतौर पर होने वाली पारंपरिक बैठक नहीं हुई थी।

दरारः चीनी नागरिकों की हत्या के कारण शी चिनफिंग ने नहीं की शरीफ से मुलाकात

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: China says PM Sharif not snubbed, Xi meet him ‘several times’ at SCO