ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशचीन की सफाई: शी-शरीफ ने SCO में कई बार की मुलाकात, लेकिन दिवपक्षीय बैठक पर चुप

चीन की सफाई: शी-शरीफ ने SCO में कई बार की मुलाकात, लेकिन दिवपक्षीय बैठक पर चुप

चीन ने सोमवार को इस खबर को खारिज किया कि राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने बलूचिस्तान में दो चीनी नागरिकों की हत्या के बाद एससीओ बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात नहीं करके उन्हें झटका...

चीन की सफाई: शी-शरीफ ने SCO में कई बार की मुलाकात, लेकिन दिवपक्षीय बैठक पर चुप
बीजिंग, एजेंसीMon, 12 Jun 2017 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन ने सोमवार को इस खबर को खारिज किया कि राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने बलूचिस्तान में दो चीनी नागरिकों की हत्या के बाद एससीओ बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात नहीं करके उन्हें झटका दिया है।

चीन ने कहा कि दोनों नेताओं ने बैठक के दौरान कई बार मुलाकात की। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लु कांग ने कहा, मैं आपको बता सकता हूं कि 17वीं एससीओ राष्ट्रप्रमुख बैठक में, राष्ट्रपति शी ने प्रधानमंत्री से कई बार मुलाकात की।

उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय बैठक की या नहीं। उन्होंने कहा, कुछ खबरें व्यर्थ और गैरजरूरी हैं। चीन और पाकिस्तान के बीच गहरी रणनीतिक साझेदारी है। पाकिस्तान की सरकारी एपीपी समाचार एजेंसी ने 10 जून को खबर दी थी कि शरीफ पिछले सप्ताह कजाखिस्तान की राजधानी अस्ताना में एससीओ की बैठक में शामिल होने के बाद लौटे जहां उन्होंने कजाखिस्तान, उज्बेकिस्तान, अफगानिस्तान और रूस के राष्टपति से मुलाकात की थी।

खास बात यह है कि शरीफ और शी के बीच आमतौर पर होने वाली पारंपरिक बैठक नहीं हुई थी।

दरारः चीनी नागरिकों की हत्या के कारण शी चिनफिंग ने नहीं की शरीफ से मुलाकात

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें