ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशचीन ने शुरू की तालिबान पर पैसों की बरसात, अब तक 7.5 करोड़ दिए और 37.5 करोड़ देने का वादा

चीन ने शुरू की तालिबान पर पैसों की बरसात, अब तक 7.5 करोड़ दिए और 37.5 करोड़ देने का वादा

चीन ने एक बार फिर तालिबान नेताओं से मुलाकात की है। चीन के विदेश मंत्री वांग यी दोहा में डिप्टी पीएम मुल्ला बरादर के साथ ही अपने अफगान समकक्ष अमीर खान मुताक्की से मुलाकात की है। तालिबान के प्रवक्ता...

चीन ने शुरू की तालिबान पर पैसों की बरसात, अब तक 7.5 करोड़ दिए और 37.5 करोड़ देने का वादा
हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 26 Oct 2021 06:03 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

चीन ने एक बार फिर तालिबान नेताओं से मुलाकात की है। चीन के विदेश मंत्री वांग यी दोहा में डिप्टी पीएम मुल्ला बरादर के साथ ही अपने अफगान समकक्ष अमीर खान मुताक्की से मुलाकात की है।

तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने टोलो न्यूज से बात करते हुए कहा है कि चीन ने अब तक 7.5 करोड़ रुपये की मदद की है। उन्होंने आगे कहा है कि चीन मानवीय सहायता, खासकर दवा और भोजन को लेकर 37.5 करोड़ रुपये और देने का वादा किया है।

चीन ने अफगानिस्तान के नए नेताओं के खिलाफ के खिलाफ अमेरिकी प्रतिबंधों को फिर से हटाने की मांग की है। चीन ने अफगनिस्तान कि खराब इकॉनमी को देखते हुए कहा है कि वह अफगानिस्तान के पुनर्निर्माण में मदद करने को तैयार है।

चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने 25 अक्टूबर को कतर के दोहा में तालिबान के एक प्रतिनिधिमंडल को बीजिंग और तालिबान के बीच पहली उच्च स्तरीय बैठक के दौरान यह बात कही है। चीनी सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक वांग ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को तालिबान के साथ 'तर्कसंगत और व्यावहारिक तरीके से काम करना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें