DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोशल मीडिया के जरिए छात्राओं का यौन शोषण करता था प्रोफसर, नौकरी से छुट्टी

proffessor chen

चीन के बेइहांग यूनिविर्सिटी के एक प्रोफेसर को यौन उत्पीड़न के आरोप में पद से हटा दिया गया है। प्रोफेसर पर एक पूर्व छात्रा ने सोशल मीडिया के जरिए यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यूनिवर्सिटी ने गुरुवार को अपने साइना वेईबो अकाउंट पर घोषित किया कि चेन शियाओवु को यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएट स्कूल के कार्यकारी उपाध्यक्ष के पद से हटा दिया गया है। उनके शिक्षण प्रमाणपत्र को भी रद्द कर दिया गया है। 

यूनिवर्सिटी ने कहा कि यह फैसला स्कूल द्वारा कराई गई जांच के बाद लिया गया, जिसमें पता चला कि 'चेन ने छात्राओं का यौन उत्पीड़न किया था।'

जनवरी की शुरुआत में चेन की पूर्व डॉक्टरेट छात्रा लुओ कियानकियान ने वेईबो पर पोस्ट एक आलेख में उन पर उसका और अन्य छात्राओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। 

लुओ ने अपने आलेख में लिखा था कि चेन ने 1० साल पहले अपनी बहन के घर पर उन्हें बुलाकर उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की थी, हालांकि, वह खुद को बचाने में सफल रही और रोते हुए वहां से निकल गई।

लुओ ने अन्य पीड़िताओं तक पहुंचने के लिए और उन लोगों के अनुभवों को साझा करने के लिए उन लोगों के साथ वीचैट ग्रुप बनाया और यूनिवर्सिटी को सबूत एकत्र कर सौंपा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:china professor chen dismissed from his job for sexually assaulting students