ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश चीन ने भारत की नमामी गंगे परियोजना की तारीफ की, जानें क्या कहा

चीन ने भारत की नमामी गंगे परियोजना की तारीफ की, जानें क्या कहा

चीन ने जल संरक्षण को लेकर शुरू किये गये भारत सरकार की नमामी गंगे परियोजना की प्रशंसा की है। चीन के जल संसाधन मंत्रालय में अंतरराष्ट्रीय सहयोग और विज्ञान प्रौद्योगिक विभाग के अधिकारी डॉ. वाई. यू....

 चीन ने भारत की नमामी गंगे परियोजना की तारीफ की, जानें क्या कहा
बीजिंग, एजेंसीTue, 27 Aug 2019 09:18 AM
ऐप पर पढ़ें

चीन ने जल संरक्षण को लेकर शुरू किये गये भारत सरकार की नमामी गंगे परियोजना की प्रशंसा की है। चीन के जल संसाधन मंत्रालय में अंतरराष्ट्रीय सहयोग और विज्ञान प्रौद्योगिक विभाग के अधिकारी डॉ. वाई. यू. शिंगजुंग ने चीन दौरे पर आए भारतीय पत्रकारों के एक समूह से 'जल से संबंधित परियोजनाओं' की सफलता में लोगों की भागीदारी महत्वपूर्ण बताया। 

उन्होंने कहा कि जल बचाने और पारिस्थितिकी को संरक्षित करने के संदर्भ में भारत सरकार की 'नमामि गंगे' परियोजना के तहत किये कार्य को अनुकरणीय बताया। उन्होंने कहा, “हम प्रशंसा करते हैं कि भारत सरकार ने गंगा नदी के संरक्षण के लिए एक तंत्र बनाया और पूरे समाज को एकजुट किया। यह एक बहुत अच्छा उदाहरण है।”

उन्होंने कहा कि इसी तरह चीन की सरकार को जल संचय और पारिस्थितिक संतुलन को बनाये रखने के लिए बड़े पैमाने पर लोगों को एकजुट करना चाहिए। उन्होंने कहा चीन सरकार जल से संबंधित समस्याओं को अलग करके नहीं देख रही है। उन्होंने कहा,“यह सत्य है कि नदियां प्रदूषित हो गई हैं और इनमें से कुछ बहुत ही प्रदूषित हो गई हैं लेकिन चीन की सरकार इस संदर्भ में सभी उपाय कर रही है।” 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें