ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशफूड डिलीवरी ड्राइवर ने बचाई नहर में डूबती 6 साल की बच्ची की जान, Video वायरल

फूड डिलीवरी ड्राइवर ने बचाई नहर में डूबती 6 साल की बच्ची की जान, Video वायरल

चीन में एक फूड डिलिवरी ड्राइवर की बहादुरी से छह साल की बच्ची की जान बच गई। 23 साल के लिनफेंग ने नहर में कूदकर एक बच्ची को डूबने से बचा लिया। इस पूरी घटना का वीडियो एक कैमरे में कैद हो गया है। अपने इस...

फूड डिलीवरी ड्राइवर ने बचाई नहर में डूबती 6 साल की बच्ची की जान, Video वायरल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 22 Oct 2018 02:56 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन में एक फूड डिलिवरी ड्राइवर की बहादुरी से छह साल की बच्ची की जान बच गई। 23 साल के लिनफेंग ने नहर में कूदकर एक बच्ची को डूबने से बचा लिया। इस पूरी घटना का वीडियो एक कैमरे में कैद हो गया है। अपने इस कारनामे से लिनफेंग नाम का यह फूड डिलीवरी ड्राइवर सोशल मीडिया पर हीरो बन गया है। 

CGTN के मुताबिक मामला झेजियांग के शाओझिंग इलाके का है। शनिवार को शाओझिंग की एक नहर के किनारे पर खेलते-खेलते एक बच्ची का पांव फिसल गया और वह नहर में जा गिरी। दो-तीन सेकेंड में बच्ची नहर के पानी में डूबने लगी और छटपटाने लगी। तभी वहां से एक फूड डिलीवरी ड्राइवर गुजर रहा था। उसने डूबती बच्ची को देखकर फौरन अपना स्कूटर रोका और उसे बचाने के लिए नहर में कूद गया। युवक ने बच्ची को सुरक्षित नहर से बाहर निकाल लिया। 

नहर से बाहर आने के बाद युवक ने देखा कि बच्ची का एक जूता पानी में ही रह गया है। जूता लाने के लिए वह से नहर में कूदा और उसे ढूंढकर लेकर आया। 

इस वीडियो को CGTN ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। ट्विटर पर इसे करीब 50 हजार बार देखा जा चुका है। 250 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है। 1300 से ज्यादा इसे लाइक मिल चुके हैं। सोशल मीडिया पर इस वीडियो ने लोगों का दिल जीत लिया है। 

न्यूज साइट Zhejiang 24 Hours के अनुसार ड्राइवर ने यह भी सुनिश्चित किया कि बच्ची अपने घर सुरक्षित वापस पहुंच जाए। उसके पेरेंट्स जॉब पर गए थे और बच्ची घर पर अकेली थी। 

यह युवक फूड रिव्यू एंड डिलीवरी सर्विस MeiTuan का कर्मचारी था। इस बहादुरी के लिए कंपनी ने उसे इनाम भी दिया। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें