ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकोरोना को दोबारा फैलने से रोकने के लिए चीन घरों के अंदर और बाहर लगवा रहा कैमरे

कोरोना को दोबारा फैलने से रोकने के लिए चीन घरों के अंदर और बाहर लगवा रहा कैमरे

चीन में लोग कब घर से बाहर निकल रहे हैं? बाहर जाने की कोई वाजिब वजह है कि नहीं? इस दौरान उन्होंने मास्क तो पहन रखा है? कोरोना संक्रमण को दोबारा फैलने से रोकने को प्रशासन इन्हीं बातों पर नजर रखा रहा...

कोरोना को दोबारा फैलने से रोकने के लिए चीन घरों के अंदर और बाहर लगवा रहा कैमरे
बीजिंग, एजेंसीWed, 29 Apr 2020 08:12 AM
ऐप पर पढ़ें

चीन में लोग कब घर से बाहर निकल रहे हैं? बाहर जाने की कोई वाजिब वजह है कि नहीं? इस दौरान उन्होंने मास्क तो पहन रखा है? कोरोना संक्रमण को दोबारा फैलने से रोकने को प्रशासन इन्हीं बातों पर नजर रखा रहा है। उसने हर घर के बाहर स्थानीय पुलिस स्टेशन से जुड़े 'सर्विलांस कैमरे' तैनात किए हैं।

कई लोगों ने खुद फोन कर लगवाया कैमरा: सर्विलांस कैमरों ने निगरानी क्षमता तो बढ़ाई ही, सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के भारी-भरकम खर्च को भी कम किया। कोरोना से सहमे कई लोगों ने खुद स्थानीय प्रशासन को फोन कर कैमरे लगाने का आग्रह किया।

क्या कहते हैं विशेषज्ञ: निजता के अधिकारों की पैरवी करने वाले सौ से अधिक संगठनों ने कोरोना संकट के दौरान निगरानी को जरूरी बताया पर उन्होंने कहा कि कैमरे उन्हीं लोगों के घरों के बाहर लगें, जो संक्रमित या संदिग्ध हों  लोगों की आवाजाही पर नजर रखने वाली तस्वीरें ही ली जाएं, रिकॉर्डिंग पर प्रतिबंध हो। प्रशासन कैमरे से प्राप्त डाटा की सुरक्षा सुनिश्चित करे और जानकारी लीक होने पर संबंधित कर्मचारी पर कार्रवाई हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें