DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका के लिए सबसे बड़ा खतरा पैदा कर रहा है चीन

china flag  file pic

अमेरिका के एक शीर्ष जनरल ने कहा है कि चीन अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए लंबे समय में सबसे गंभीर खतरा पैदा करता है। जनरल मार्क ए मिल्ले ने ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष के तौर पर अपने नाम की पुष्टि संबंधी सुनवाई में कहा, ''मुझे लगता है कि चीन आगामी 50 से 100 वर्षों में अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक बड़ी चुनौती है।"

मिले ने सीनेटर डेविड परड्यू के एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि वह सीनेटर की इस बात से सहमत है कि चीन अपने राष्ट्रीय सुरक्षा हितों को हासिल करने के लिए व्यापार का इस्तेमाल कर रहा है और 'वन बेल्ट वन रोड' पहल इसका हिस्सा है।

अमेरिका को पाकिस्तान के साथ मजबूत सैन्य संबंध बनाए रखने की जरूरत

मिल्ले ने कहा कि चीन ने विश्व के सभी क्षेत्रों में अपना विस्तार किया है और वे स्पष्ट प्रतिद्वंद्वी हैं। उन्होंने कहा, ''मुझे लगता है कि हमें पिछले सात दशकों से कायम अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था के नियमों को बरकरार रखना होगा।"

मिल्ले ने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में कहा कि आक्रामक चीन के कारण देश भयभीत और घबराए हुए हैं और वे वहां अमेरिका को चाहते है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि चीन अमेरिका का दुश्मन नहीं है।

मिल्ले ने कहा, ''मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि वे हमारे प्रतिद्वंद्वी है। प्रतिद्वंद्वी होने का मतलब दुश्मन होना नहीं होता। सैन्य भाषा में शत्रु का अर्थ एक सक्रिय सैन्य संघर्ष से है। हमारे बीच ऐसा नहीं है।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:China Huge threat For United States Top US general