ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका के खिलाफ अपने पायलटों को चीन दे रहा खास ट्रेनिंग, विकसित कर रहा लंबी दूरी के बेडे़

अमेरिका के खिलाफ अपने पायलटों को चीन दे रहा खास ट्रेनिंग, विकसित कर रहा लंबी दूरी के बेडे़

चीन अपने पायलटों को अमेरिका के खिलाफ लक्षित मिशनों के लिए प्रशिक्षण दे रहा है। साथ ही चीन सक्रिय रूप से लंबी दूरी के बमवर्षकों वाले बेड़े को विकसित कर रहा है। पेंटागन की नई रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ...

अमेरिका के खिलाफ अपने पायलटों को चीन दे रहा खास ट्रेनिंग, विकसित कर रहा लंबी दूरी के बेडे़
लाइव हिन्दुस्तान टीम,वॉशिंगटनSat, 18 Aug 2018 12:01 AM
ऐप पर पढ़ें

चीन अपने पायलटों को अमेरिका के खिलाफ लक्षित मिशनों के लिए प्रशिक्षण दे रहा है। साथ ही चीन सक्रिय रूप से लंबी दूरी के बमवर्षकों वाले बेड़े को विकसित कर रहा है। पेंटागन की नई रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है। 

सीएनएन ने गुरुवार को रिपोर्ट के हवाले से बताया कि पिछले तीन वर्षों में पीएलए (पीपुल्स लिबरेशन आर्मी) ने अपने ओवरवॉटर बॉम्बर ऑपरेटिंग एरिया का तेजी से विस्तार किया है। वह महत्वपूर्ण समुद्री क्षेत्रों में अनुभव हासिल कर रहा है और अमेरिका और संबद्धित लक्ष्यों के खिलाफ हमलों का संभावित प्रशिक्षण ले रहा है। कांग्रेस की रिपोर्ट भी बीते सालों के दौरान चीनी सैन्य विकास का विवरण देती है।

ट्रंप के मीडिया पर हमलों के खिलाफ 350 अखबार खड़े हुए 

लंबी दूरी के हथियारों का विकास
रिपोर्ट के अनुसार, चीन एक परमाणु वितरण के साथ गोपनीय, लंबी दूरी के रणनीतिक हथियारों का विकास कर रहा है। ये अगले 10 वर्षों में परिचालित हो सकते हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि चीन अपने लंबी दूरी के बमवर्षकों के लिए परमाणु क्षमता पर भी काम कर रहा है। 

चीन की सेना ने लाइव फायर अभ्यास किया
बीजिंग। चीनी सेना की डिजिटल लड़ाकू इकाई ने किंगहई-तिब्बत पठार पर शुक्रवार को लाइव फायर अभ्यास किया। इस पर चीनी विशेषज्ञों ने कहा कि अभ्यास से सेना को सभी मौसमों एवं भौगोलिक स्थितियों में युद्ध जीतने में सक्षम बनाने का देश का संकल्प प्रदर्शित हुआ है। बीजिंग के सैन्य विशेषज्ञ और टीवी टिप्पणीकार सोंग झोनपिंग ने गुरुवार को ग्लोबल टाइम्स से कहा कि इस अभ्यास से प्रतिकूल माहौल में पूर्ण डिजिटल लड़ाकू प्रणाली की परख हुई है। उन्होंने कहा कि सभी इकाइयां इस क्षेत्र में नियमित रूप से अभ्यास करेंगी।

रुस के राष्ट्रपति पुतिन का अहम मुद्दों पर वार्ता के लिए किम जोंग उन को न्योता

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें