DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › चीन ने 1 अरब लोगों को लगाई वैक्सीन की दोनों डोज, 71 फीसदी आबादी का टीकाकरण पूरा
विदेश

चीन ने 1 अरब लोगों को लगाई वैक्सीन की दोनों डोज, 71 फीसदी आबादी का टीकाकरण पूरा

एएफपी,बीजिंगPublished By: Priyanka
Thu, 16 Sep 2021 02:53 PM
चीन ने 1 अरब लोगों को लगाई वैक्सीन की दोनों डोज, 71 फीसदी आबादी का टीकाकरण पूरा

चीन ने अपने देश की 71 फीसदी आबादी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगा दी है। गुरुवार को चीन की ओर से जारी सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में एक अरब लोगों को कोरोना रोधी टीके की दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं। 

कोरोना को रोकने के लिए सख्त पाबंदियों के बीच चीन ने यह बड़ा मुकाम हासिल किया है। चीन के दक्षिणपूर्वी इलाकों में एक बार फिर से कोरोना ने पैर फैलाने शुरू कर दिए थे जिसके बाद बीजिंग ने कई सीमाएं पूरी तरह बंद कर दी हैं। 

चीन के नेशनल हेल्थ कमिशन के प्रवक्ता मी फेंग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, '15 सितंबर तक के आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना रोधी टीके की 2.16 अरब खुराकें दी गई हैं।'

चीनी अधिकारियों ने बीते महीने कहा था कि देश में 89 करोड़ नागरिकों को टीके की दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं। हालांकि, सरकार ने सार्वजनिक तौर पर टीकाकरण को लेकर किसी लक्ष्या का ऐलान नहीं किया है लेकिन झोंग नानशन ने बीते महीने कहा था कि इस साल के खत्म होते चीन अपनी 80 फीसदी आबादी का टीकाकरण पूरा कर लेगा।

चीन में फिलहाल कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट का कहर है। देश के फुजियान प्रांत में करील 200 नए मामले आए हैं, जिनमें से अधिकांश स्कूली छात्र हैं। गुरुवार को चीन में 80 नए केस आए हैं, जिनमें से 49 लोग देश के अंदर ही संक्रमित हुए हैं। 

संबंधित खबरें