China chemical plant explosion Death toll in rises to 47 - चीन में केमिकल प्लांट में विस्फोट, मरने वालों की संख्या बढ़कर 47 हुई DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन में केमिकल प्लांट में विस्फोट, मरने वालों की संख्या बढ़कर 47 हुई

china chemical plant blast  march 21  2019  aerial photo released by xinhua

चीन में एक रासायनिक संयंत्र में शक्तिशाली विस्फोट में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शुक्रवार को 47 हो गई। राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने खोज एवं बचाव अभियान चलाने के लिए हरसंभव प्रयास करने के लिए कहा। झियांगशुई काउंटी की सरकार के अनुसार, जियांग्सु प्रांत के यांगचेंग में एक रासायनिक औद्योगिक पार्क में फर्टिलाइजर फैक्ट्री में बृहस्पतिवार को आग लगने के बाद धमाका हुआ।

सरकारी समाचार पत्र 'चाइना डेली के अनुसार, 47 लोगों की मौत हो गई और 90 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। राष्ट्रपति और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव शी ने खोज एवं बचाव अभियान चलाने के लिए हरसंभव प्रयास करने के लिए कहा।

यूरोप की पांच दिवसीय यात्रा पर गए शी ने कहा कि फंसे हुए लोगों की तलाश के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएं और घायलों का समय पर इलाज कराया जाए तथा राहत कार्य चलाया जाए। उन्होंने घटना के कारणों का पता लगाने के आदेश दिए। आपात प्रबंधन मंत्रालय ने बताया कि घटनास्थल से 88 लोगों को बचाया गया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कई मजदूर विस्फोट के बाद खून से लथपथ फैक्ट्री से निकलते देखे गए। राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि प्लांट में फंसे लोगों को निकालने के लिए हर संभव प्रयास किया जाए। उन्होंने घटना की जांच का आदेश भी दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:China chemical plant explosion Death toll in rises to 47