ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशचीन ने मलेशिया विवाद को दोस्ताना तरीके से सुलझाने को कहा

चीन ने मलेशिया विवाद को दोस्ताना तरीके से सुलझाने को कहा

चीन सरकार को उम्मीद है कि मलेशिया में एक चीनी कंपनी द्वारा कई करोड़ डॉलर की दो गैस पाइपलाइन परियोजनाओं के निर्माण के मामले में वहां (मलेशिया) चल रहे विवाद को 'मैत्रीपूर्ण विचार-विमर्श' से...

चीन ने मलेशिया विवाद को दोस्ताना तरीके से सुलझाने को कहा
एजेंसी,बीजिंगWed, 17 Jul 2019 01:01 AM
ऐप पर पढ़ें

चीन सरकार को उम्मीद है कि मलेशिया में एक चीनी कंपनी द्वारा कई करोड़ डॉलर की दो गैस पाइपलाइन परियोजनाओं के निर्माण के मामले में वहां (मलेशिया) चल रहे विवाद को 'मैत्रीपूर्ण विचार-विमर्श' से सुलझा लिया जाएगा।

विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि नेशनल नेशनल पेट्रोलियम कॉरपोरेशन की अनुषंगी संविदा के नियमों के आधार पर ही परियोजना का निर्माण कर रही है।

मलेशिया के प्रधानमंत्री महातीर मोहम्मद ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार ने चाइना पेट्रोलियम पाइपलाइन ब्यूरो के बैंक खाते से एक अरब रिंग्गिट (243,289,196.98 डॉलर) से अधिक जब्त कर लिए हैं क्योंकि 9.4 अरब रिंग्गिट (2.3 अरब डॉलर) मूल्य की परियोजना रद्द कर दी गयी है।

उन्होंने कहा था कि 80 प्रतिशत राशि के भुगतान के बावजूद केवल 13 फीसदी काम पूरा हो सका है। चीन के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा कि सहयोग को लेकर दिक्कत पैदा होने पर दोनों पक्षों को मैत्रीपूर्ण बातचीत के जरिए मामले का समाधान निकालना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें