DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की मुलाकात, CPEC पर हुई चर्चा

Pakistan's foreign minister Shah Mehmood Qureshi shakes hand with state councillor and foreign minis

चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने शनिवार को अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने 50 अरब डॉलर के चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) सहित पारस्परिक हित के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व में नई सरकार आने के बाद चीन के किसी नेता का इस्लामाबाद का यह पहला उच्चस्तरीय दौरा है। ‘डॉन’ अखबार ने रिपोर्ट दी कि दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों पर विचारों का आदान-प्रदान किया और क्षेत्रीय सुरक्षा तथा अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया पर चर्चा की।

कुरैशी ने बैठक के बाद कहा, हमें पाकिस्तान और चीन की दोस्ती पर गर्व है। दोनों देशों की दोस्ती समय की हर कसौटी पर खरी उतरी है। अखबार के अनुसार, बैठक के दौरान दोनों विदेश मंत्रियों ने रणनीतिक सहयोग मजबूत करने पर चर्चा की और पाकिस्तान ने सीपीईसी को प्राथमिक परियोजना के रूप में लगातार महत्व देने की प्रतिबद्धता जताई।

चीन के विदेश मंत्री ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को मजबूत और स्थिर बनाने में भी मदद की इच्छा जताई। चीनी विदेश विभाग ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को विशिष्ट अतिथि के रूप में चीन यात्रा का आमंत्रण भी दिया। वांग अपने तीन कैबिनेट सहकर्मियों के साथ तीन दिन की यात्रा पर शुक्रवार को इस्लामाबाद पहुंचे। चीनी विदेश मंत्री पाकिस्तान के शीर्ष नेतूत्व से मुलाकात करने वाले हैं। 

ट्रंप के शपथ ग्रहण की फोटो में हुआ था फेरबदल, फोटोग्राफर ने फोटो एडिट करने की बात कबूली

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:China and Pakistan Foreign Ministers meet discussions on CPEC