ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकोरोना वायरस के दुनियाभर में फैलने के बाद भी नहीं सुधर रहा चीन, फिर छिपा रहा आंकड़े

कोरोना वायरस के दुनियाभर में फैलने के बाद भी नहीं सुधर रहा चीन, फिर छिपा रहा आंकड़े

चीन एक बार फिर कोरोना संक्रमण से जुड़े आंकड़े छिपाने की कोशिशों में जुटा है। अमेरिका ने गुरुवार रात आरोप लगाया कि बीजिंग में संक्रमण के सही आंकड़े नहीं दिए जा रहे। वहां संक्रमण किस हद तक फैल रहा, इसकी...

कोरोना वायरस के दुनियाभर में फैलने के बाद भी नहीं सुधर रहा चीन, फिर छिपा रहा आंकड़े
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 20 Jun 2020 06:42 AM
ऐप पर पढ़ें

चीन एक बार फिर कोरोना संक्रमण से जुड़े आंकड़े छिपाने की कोशिशों में जुटा है। अमेरिका ने गुरुवार रात आरोप लगाया कि बीजिंग में संक्रमण के सही आंकड़े नहीं दिए जा रहे। वहां संक्रमण किस हद तक फैल रहा, इसकी जानकारी दुनिया को दी जानी चाहिए।

पॉम्पियो ने पारदर्शिता दिखाने को कहा: अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने कहा कि चीन सार्स-कोव-2 वायरस से जुड़ी सूचना साझा करने के मामले में पूरी पारदर्शिता दिखाए, ताकि दुनिया को आने वाले खतरे से बचाया जा सके। पूरे मामले के तटस्थ आकलन की जरूरत है। मैं उम्मीद करता हूं कि वुहान की तुलना में बीजिंग में संक्रमण की रिपोर्टिंग ज्यादा ईमानदारी से होगी।

ट्रंप ने संबंध तोड़ने की बात कही: उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल' से बातचीत में कहा कि चीन ने जानबूझकर कोरोना वायरस फैलाया। उसने आर्थिक कारणों से ऐसा किया। कोरोना के चलते वह बीजिंग से सारे संबंध तोड़ने को भी तैयार हैं।

सही जानकारी मिले बिना निपटना मुश्किल: बीजिंग में बीते एक हफ्ते में 160 से अधिक संक्रमित मिले हैं। अमेरिका का कहना है कि संक्रमण की सही जानकारी मिले बिना उसकी दूसरी लहर रोकने के उपाय नहीं हो पाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें