DA Image
30 नवंबर, 2020|1:43|IST

अगली स्टोरी

चीन में कोरोना वायरस के 29 नए मामले, बीजिंग में संक्रमण के 13 केस

coronavirus death toll climbs to 80 in china

चीन में मंगलवार (23 जून) को कोरोना वायरस के 29 नए मामले सामने आए। राजधानी बीजिंग में संक्रमण के 13 मामलों की पुष्टि हुई है और यहां पर 249 संक्रमित लोगों का उपचार चल रहा है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के मुताबिक, देश में 29 नए मामलों का पता चला है। इसमें से सात मरीजों में किसी भी तरह के लक्षण नहीं मिले।

आयोग ने कहा है कि सोमवार (22 जून) तक बिना लक्षण वाले 99 मरीजों को चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है। मई के अंत में कुछ नए मामलों के सामने आने के बाद से बीजिंग में लाखों लोगों की जांच की गई। बीजिंग में 11 से 22 जून के बीच संक्रमण के 249 मामले आए। सभी मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

पाकिस्तान में कोविड-19 से 24 घंटे में रिकॉर्ड 105 मरीजों की मौत, कुल मामले बढ़कर 185034 हुए

निकाय सरकार के प्रवक्ता झू हेजियान ने कहा कि बीजिंग ने कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं और राजधानी में नए मामले घट रहे हैं। हालांकि कड़े उपाए लागू रहेंगे क्योंकि महामारी पर काबू पाना अब भी जटिल कार्य बना हुआ है। अगले कदम के तौर पर बीजिंग कड़े कदम उठाएगा और रेस्तरां, अस्पताल और स्कूलों में रोकथाम के उपायों को लागू करेगा।

बीजिंग स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि शनिवार (20 जून) तक राजधानी में 23 लाख लोगों की जांच की गई। चीन में सोमवार (22 जून) को संक्रमित लोगों की कुल संख्या 83,418 हो गई। इनमें से 359 मरीजों का उपचार चल रहा है। एनएचसी ने कहा है कि ठीक होने के बाद 78,425 लोगों को छुट्टी मिल चुकी है और संक्रमण से 4,634 लोगों की मौत हुई है।

वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का कहना है कि ज्यादा आबादी वाले देशों में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने के कारण रोजाना रिकॉर्ड संख्या में मामले सामने आ रहे हैं और यह वायरस की वैश्विक गतिविधि में बदलाव को दर्शाता हैं। संगठन के आपात स्थिति के प्रमुख माइकल रयान ने सोमवार को मीडिया को बताया कि मामले इस लिए बढ़ रहे है, क्योंकि महामारी एक ही समय पर कई ज्यादा आबादी वाले देशों में फैल रही है।  रयान ने इस बात को भी खारिज किया कि ज्यादा जांच करने से मामले बढ़ रहे हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:China 26 New Coronavirus Case In Beijing 13 Covid19 Patient