DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आतंकी हाफिज सईद के स्कूलों से बच्चों को निकाला जाएगा

आतंकी हाफिज सईद(एपी फोटो)

पाकिस्तान सरकार अंतरराष्ट्रीय आतंकी हाफिज सईद द्वारा संचालित स्कूलों से बच्चों को लेगी। इन सभी विद्यार्थियों को सरकारी स्कूलों में स्थानांतरित कराया जाएगा। 

पाक सरकार यह कदम अंतरराष्ट्रीय निगरानी संगठन फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की आपत्ति के बाद कर रही है। मुंबई हमले और पुलवामा हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद पाक में जमात उद दावा (जेयूडी) और फलाह ए इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) नामक स्कूलों को संचालित करता है। इन स्कूलों के नाम पर आतंकी पाक सरकार से मोटा रुपया आवंटित कराता है, जिसका खुलासा हाल में एफआईएफ ने किया। 

सरकार ने स्कूलों को दिए 180 करोड़ रुपये : हाफिज सईद के संगठनों से संबंधित स्कूलों को पाक सरकार ने 180 करोड़ रुपये आवंटित किए थे।  इस पर एफएटीएफ ने सवाल उठाकर सरकार से स्पष्टीकरण मांगा था। जिसके बाद सरकार पर कार्रवाई का दबाव बना है। 

निगरानी संस्था को संतुष्ट नहीं कर पाई सरकार 

एक अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की गुजारिश पर बताया कि एफएटीएफ की आपत्ति पर पाक सरकार ने जवाब दिया कि उसने मार्च में ही ऐसे संस्थानों का नियंत्रण ले लिया था। लेकिन इस जवाब से एफएटीएफ संतुष्ट नहीं हुआ।

आतंकवाद का संरक्षण बंद नहीं किया : एफएटीए 

फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीए) ने दो दिन पहले माना था कि पाकिस्तान ने आतंकवादी संगठनों को आश्रय देना बंद नहीं किया है। एफएटीए ने अपनी जांच में पाया पाया कि आतंकवाद रोकने के लिए पाक आवश्यक 2र्7 ंबदुओं के एक्शन प्लान में से 25 में असफल रहा। यह संस्था दुनिया भर में आतंकी संगठनों को दी जाने वाली अवैध सहायता पर नजर रखती है।  

जैश आतंकी सजाद भट को मार सेना ने लिया पुलवामा का बदला

ICC CWC 2019: इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 150 रनों से हराया

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Children from the schools of Terrorist Hafiz Saeed will be evacuated