ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश चीन में बच्चों की आंखें हो रही कमजोर, जानें क्या है कारण

 चीन में बच्चों की आंखें हो रही कमजोर, जानें क्या है कारण

चीन में बच्चों की आंखों को कमजोर होने से रोकने के लिए कई ऑनलाइन गेम्स पर सरकार नियंत्रण की योजना बना रही है। इस योजना के खुलासे के बाद कई चीनी वीडियो गेम कंपनियों के शेयर गिर गए हैं। यह योजना देश...

 चीन में बच्चों की आंखें हो रही कमजोर, जानें क्या है कारण
एजेंसी,शंघाईSat, 01 Sep 2018 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन में बच्चों की आंखों को कमजोर होने से रोकने के लिए कई ऑनलाइन गेम्स पर सरकार नियंत्रण की योजना बना रही है। इस योजना के खुलासे के बाद कई चीनी वीडियो गेम कंपनियों के शेयर गिर गए हैं।

यह योजना देश के तेजी से उभरते और बेहद लोकप्रिय वीडियो गेम उद्योग पर सरकारी निगरानी को मजबूत करने की दिशा में हालिया कदम है।

बच्चों की आंखों की सुरक्षा के लिहाज से बीते बृहस्पतिवार को चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अहम दिशानिर्देश जारी किए थे, जिसके बाद इन नए नियमों की घोषणा की गई।

चीन के शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि अधिकारी इंटरनेट गेम्स की कुल संख्या को नियंत्रित करेंगे। साथ ही वे इस तरह के खेलों के नए नामों पर भी नजर रखेंगे।

आधिकारिक समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने शी के आदेश के हवाले से बताया कि चीन में छात्रों खासकर छोटी उम्र के बच्चों के बीच मायोपिया (निकट दृष्टि दोष) की समस्या की दर अधिक है।

बहरहाल चीन के राष्ट्रीय रेडियो एवं टेलीविजन प्रशासन के अनुसार, इस आदेश के बाद मई से घरेलू कंपनियों के लिए कोई नया नाम नहीं दिया गया।

ना ही फरवरी से किसी नए आयातित खेल को स्वीकृति मिली है। राष्ट्रीय रेडियो एवं टेलीविजन प्रशासन नियमित रूप से इन खेलों की ऑनलाइन सूची अपडेट करता है।

विमान में शराब के नशे में यात्री ने किया महिला की सीट पर पेशाब

नीलगिरी की वादियों में हनीमून मनाएगा ब्रिटिश युगल,बुक कराई विशेष ट्रेन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें