ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशन्यूयॉर्क की अदालत में अमेजन पर मुकदमा, कर्मचारियों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने का आरोप

न्यूयॉर्क की अदालत में अमेजन पर मुकदमा, कर्मचारियों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने का आरोप

न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल ने कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल को लेकर अमेजन पर मुकदमा दायर किया है और कंपनी पर आरोप लगाया कि उसे अपने कर्मचारियों को बीमार होने से बचाने से अधिक धन कमाने की चिंता है। यह...

न्यूयॉर्क की अदालत में अमेजन पर मुकदमा, कर्मचारियों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने का आरोप
एजेंसी,न्यूयॉर्कThu, 18 Feb 2021 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल ने कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल को लेकर अमेजन पर मुकदमा दायर किया है और कंपनी पर आरोप लगाया कि उसे अपने कर्मचारियों को बीमार होने से बचाने से अधिक धन कमाने की चिंता है। यह मुकदमा मंगलवार को दायर किया गया और इसमें न्यूयॉर्क शहर स्थित अमेजन के दो केंद्रों को नामित किया गया है, जो 5000 से अधिक श्रमिकों को रोजगार देते हैं।

इसमें आरोप लगाया गया है कि अमेजन इन केंद्रों को संक्रमण से मुक्त करने में विफल रहा, जबकि संक्रमित कर्मजारी वहां मौजूद थे, कर्मचारियों के संक्रमित होने पर उनसे संपर्क नहीं किया गया और कर्मचारियों से इतना काम लिया गया कि उनके पास सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए वक्त नहीं था।

न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने मुकदमा दायर करते हुए कहा कि इस संकट के दौरान जब अमेजन और उसके सीईओ ने अरबों डॉलर का कारोबार किया, तो उस दौरान मेहनती कर्मचारियों को असुरक्षित परिस्थितियों का सामना करना पड़ा। अमेजन के प्रवक्ता केली नांटल ने बुधवार को कहा कि अटॉर्नी जनरल का मुकदमा कोविड-19 को लेकर अमेजन की प्रतिक्रिया की सही तस्वीर पेश नहीं करता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें