ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशUS-कनाडा सीमा पर कार ब्लास्ट से दो मरे, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां; 3 इंटरनेशनल बॉर्डर क्रॉसिंग बंद

US-कनाडा सीमा पर कार ब्लास्ट से दो मरे, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां; 3 इंटरनेशनल बॉर्डर क्रॉसिंग बंद

अमेरिकी-कनाडा चेक पॉइंट पर नियाग्रा फॉल्स के पास एक बड़ा हादसा हो गया। यहां जबरदस्त ब्लास्ट में एक कार आग का गोला बन गई। दो लोगों की मौत हो गई है। हादसे के बाद एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं।

US-कनाडा सीमा पर कार ब्लास्ट से दो मरे, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां; 3 इंटरनेशनल बॉर्डर क्रॉसिंग बंद
Gaurav Kalaएएफपी,वाशिंगटनThu, 23 Nov 2023 08:02 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी-कनाडा चेक पॉइंट पर नियाग्रा फॉल्स के पास एक बड़ा हादसा हो गया। यहां जबरदस्त ब्लास्ट में एक कार आग का गोला बन गई। इसकी चपेट में आने से ड्राइवर और एक अन्य की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में बड़े पैमाने पर सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया है। सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। अभी इसकी जांच चल रही है कि क्या यह हादसा था या आतंकी साजिश! ब्लास्ट के बाद न्यूयॉर्क और साउथ ओंटारियो के बीच इंटरनेशनल बॉर्डर बंद कर दिया गया है। ब्लास्ट पर अमेरिका और कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भी चिंता जताई है।

न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने न्यूयॉर्क शहर से 400 मील (640 किलोमीटर) उत्तर-पश्चिम में चेकपॉइंट पर हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इस घटना के पीछे"आतंकवादी" साजिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।  होचुल ने एक ब्रीफिंग में कहा, "फिलहाल इसका कोई सबूत नहीं है कि यह आतंकवादी गतिविधि थी। यह एक भयावह घटना थी। लेकिन अभी मामले की जांच चल रही है, इसलिए किसी भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

कैसे हुआ ब्लास्ट
स्थानीय पुलिस ने ब्लास्ट में मरने वाले दोनों लोगों की पहचान सार्वजनिक नहीं की है। लेकिन इतना जरूर बताया कि वाहन पश्चिमी न्यूयॉर्क स्टेट का हो सकता है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक कार तेज गति से जा रही थी। कुछ ही देर में बेकाबू कार एक चेकपॉइंट बैरियर से टकरा गई और आग के गोले में बदल गई। यह विस्फोट बुधवार को नियाग्रा फॉल्स के पास रेनबो ब्रिज क्रॉसिंग पर हुआ। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि इंजन के अलावा कार में कुछ भी नहीं बचा। होचुल ने कहा कि कार पूरी तरह से जलकर खाक हो गई थी।

अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां
कार में ब्लास्ट के बाद बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सीमा के दोनों ओर के अधिकारियों ने अलर्ट जारी किया है। ऐहतियातन वेस्ट न्यूयॉर्क और साउथ ओंटारियो के बीच तीन अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर बंद कर दिए गए हैं। उधर, व्हाइट हाउस ने कहा है कि घटना की राष्ट्रपति जो बाइडेन को जानकारी दे दी गई है और वह घटनाक्रम पर करीब से नजर रख रहे हैं। वहीं, कनाडाई प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने संसद को बताया, "यह हादसा स्पष्ट रूप से बहुत गंभीर स्थिति है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें