ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशCAPITOL RIOTS: कैपिटल पुलिस ने पेंटागन और FBI की मदद की पेशकश को किया था नजरअंदाज

CAPITOL RIOTS: कैपिटल पुलिस ने पेंटागन और FBI की मदद की पेशकश को किया था नजरअंदाज

अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के कैपिटल (अमेरिकी संसद भवन) पर हमला करने की घटना से तीन दिन पहले पेंटागन ने यूएस कैपिटल पुलिस से पूछा था कि क्या उन्हें 'नेशनल...

CAPITOL RIOTS: कैपिटल पुलिस ने पेंटागन और FBI की मदद की पेशकश को किया था नजरअंदाज
एपी,वॉशिंगटनFri, 08 Jan 2021 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के कैपिटल (अमेरिकी संसद भवन) पर हमला करने की घटना से तीन दिन पहले पेंटागन ने यूएस कैपिटल पुलिस से पूछा था कि क्या उन्हें 'नेशनल गार्ड' के जवानों की मदद की जरूरत है। एक रक्षा अधिकारी और मामले से अवगत दो लोगों ने बताया कि भीड़ के बुधवार को कैपिटल इमारत में घुसने के बाद न्याय मंत्रालय के नेताओं ने भी एफबीआई एजेंट की मदद की पेशकश की थी, लेकिन पुलिस ने दोनों बार मदद की पेशकश ठुकरा दी थी।

इन तीनों लोगों ने 'एपी' को बताया कि कैपिटल पुलिस ने लोगों को प्रदर्शन करने और अपने विचार रखने की आजादी देने का फैसला किया था, लेकिन जो हुआ पुलिस को उसकी उम्मीद नहीं थी। निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हजारों समर्थक वॉशिंगटन डीसी स्थित कैपिटल (अमेरिकी संसद भवन) में घुस गए और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई, इस पूरी घटना में पांच लोग मारे गए है।

इस बीच, समर्थकों को हंगामा करने से रोकने में नाकाम रहने को लेकर आलोचना के बाद यूएस कैपिटल पुलिस प्रमुख स्टीवन संड ने घोषणा की है कि वह इस महीने इस्तीफा दे देंगे। घटना के बाद प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैन्सी पेलोसी और सीनेट में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता चक शूमर ने बृहस्पतिवार को यूएस कैपिटल पुलिस प्रमुख के इस्तीफे की मांग की थी और कहा था कि अगर उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया तो उन्हें सेवा से हटा दिया जाएगा।

यूएस कैपिटल पुलिस के प्रमुख ने इस्तीफे की घोषणा की
इस बीच, अमेरिका में कैपिटल परिसर (अमेरिकी संसद भवन) में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों को हंगामा करने से रोकने में नाकाम रहने को लेकर आलोचना के बाद यूएस कैपिटल पुलिस प्रमुख स्टीवन संड ने घोषणा की है कि वह इस महीने इस्तीफा दे देंगे। घटना के बाद प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी और सीनेट में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता चक शूमर ने बृहस्पतिवार को यूएस कैपिटल पुलिस प्रमुख के इस्तीफे की मांग की थी और कहा था कि अगर उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया, तो उन्हें सेवा से हटा दिया जाएगा। कैपिटल पुलिस बोर्ड को लिखे पत्र में संड ने कहा, ''यूनाइटेड स्टेट्स कैपिटल पुलिस बोर्ड में सेवा देना और यूएस कैपिटल पुलिस के कर्मियों तथा कांग्रेस सदस्यों के साथ काम करना मेरे लिए गर्व और प्रसन्नता की बात है।"