DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपने ही बच्चों को महीनों भूखा रस्सी से बांध कर रखा, देते रहे यातना

 credit  riverside county sheriff s department

बच्चों को प्रताड़ित करने के आरोप में एक अमेरिकी दंपति को 25 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। दंपति को कैलिफोर्निया के अपने घर में बच्चों को वर्षों तक कैद रखने और उन्हें यातना देने के मामले में दोषी ठहराया गया है। 

उनकी बेटियों में से एक ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान कहा, ‘मेरे माता-पिता ने मुझसे मेरी पूरी जिंदगी ले ली...लेकिन अब मैं अपनी जिंदगी वापस जी रही हूं।’ वह उन दो बच्चों में से एक है जो अब कॉलेज में हैं। इन दोनों बच्चों ने अदालत को अपने ऊपर हुए अत्याचारों की दास्तां सुनाई। दंपति पिछले साल की शुरुआत में तब गिरफ्तार किया गया था जब उनके दो से लेकर 29 साल की आयु के बीच के 13 बच्चों में से एक पेरिस (काउंटी) स्थित घर से भागने में कामयाब रहा और फिर पुलिस को सूचना दी।

महीनों भूखा रखा, रस्सी से बांधा भी

अधिकारियों ने कहा कि भाई-बहन बाहरी दुनिया से अलग-थलग पड़ गए थे और उन्हें  मेडिकल केयर और भोजन देने से वंचित रखा जाता था। बच्चों को कभी-कभी सप्ताहभर या महीनों तक बांध कर रखा जाता था। पीड़ितों ने जांचकर्ताओं को बताया कि शुरू में उन्हें रस्सी से बांध कर रखा जाता था। लेकिन जब एक पीड़ित वहां से निकल भागा, तो माता-पिता ने अपने कुछ बच्चों को बेड से बांधने के लिए जंजीरों और पैडलॉक का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया।

अभी भी डरावने सपने आते हैं

उनके बेटों में से एक ने शुक्रवार को अदालत को बताया, ‘बड़े होने के दौरान हमने जो यातना बर्दाश्त की उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है।’ जो कुछ हुआ उसके कभी-कभी मुझे अभी भी डरावने सपने आते हैं जैसे मेरे भाई-बहनों को चेन से बांधा जाना या उन्हें पीटा जाना।’

यहां जन्मा दुनिया का सबसे हल्का बच्चा, सेब के बराबर है वजन

पुलिस अफसरो ने ऐसे बचाई 21 दिन के बच्चे की जान, वीडियो हो रहा है VIRAL

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:California couple gets 25 years to life in prison for abuse neglect of own children