ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेश ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और वित्त मंत्री ऋृषि सुनक पर पुलिस ने लगाया कोरोना नियम तोड़ने का जुर्माना

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और वित्त मंत्री ऋृषि सुनक पर पुलिस ने लगाया कोरोना नियम तोड़ने का जुर्माना

ब्रिटेन पुलिस ने अपने ही प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और वित्त मंत्री ऋृषि सुनक पर लॉकडाउन के दौरान कोरोना नियमों को तोड़ने को लेकर जुर्माना लगा दिया है। पुलिस ने जुर्माने का नोटिस पीएम कार्यालय को भेजा।

 ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और वित्त मंत्री ऋृषि सुनक पर पुलिस ने लगाया कोरोना नियम तोड़ने का जुर्माना
Atul Guptaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 12 Apr 2022 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें


कोरोना के नियमों के पालन को  लेकर ब्रिटेन प्रशासन इतना सख्त है कि अपने ही प्रधानमंत्री के खिलाफ जुर्माना लगाने जा रहा है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के कार्यालय ने बयान जारी कहा है कि पीएम बोरिस जॉनसन और वित्त मंत्री ऋृषि सुनक को कोरोना नियमों को तोड़ने को लेकर जुर्माना नोटिस मिला है।  बोरिस जॉनसन के कार्यालय के आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक मंगलवार को प्रधानमंत्री कार्यालय और वित्त मंत्री कार्यालय को मेट्रोपॉलिटन पुलिस की तरफ से जुर्माने का नोटिस मिला है। उन्होंने कहा कि हमें इसके बारे में और ज्यादा जानकारी नहीं है।

बताया जा रहा है कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री पर ये जुर्माना लॉकडाउन के दौरान डाउनिंग स्ट्रीट पर पार्टी करने और जून 2020 में बोरिस जॉनसन के जन्मदिन पर कैबिनेट रूम में भीड़ जमा करने को लेकर लगाया जा रहा है। इस साल जनवरी में वरिष्ठ सिविल सेवा अधिकारी सू ग्रे ने कहा था 2020-2021 में लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री जॉनसन और उनका स्टॉफ चार बार भीड़ में शामिल हुए।

बोरिस जॉनसन ने ही कहा था कि कोरोना के नियमों का हर किसी को हर वक्त पालन करना होगा। ग्रे ने कहा कि उन्होंने 16 मामलों की जांच की जिनमें से चार मामलों में बोरिस जॉनसन कोरोना नियमों को तोड़ने के दोषी पाए गए। जिन मौकों की पुलिस जांच कर रही है उनमें जून 2022 में डाउनिंग स्ट्रीट पर बोरिस जॉनसन की बर्थडे पार्टी और अप्रैल में दो बार प्रिंस फिलिप्स की फ्यूनरल सभा में जमा भीड़ की जांच शामिल है।

epaper