DA Image
2 जून, 2020|8:51|IST

अगली स्टोरी

ब्रिटेन में कोरोना से एक दिन में 708 मौतें, अब तक 4313 लोगों ने गंवाई जान; मरने वाले में 5 साल का बच्चा भी

corona virus

ब्रिटेन में कोविड-19 से शनिवार (4 अप्रैल) को 708 लोगों की मौत हो गई जो देश में इस बीमारी से एक दिन में होने वाली मौतों की सर्वाधिक संख्या है। मृतकों में पांच साल एक बच्चा भी शामिल है जिसे देश का सबसे कम उम्र का मृतक बताया जा रहा है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के चलते एक दिन में 708 मौत हुईं और मृतकों का आंकड़ा 4,313 पर पहुंच गया है। देश लॉकडाउन के तीसरे हफ्ते के लिए तैयार है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार (3 अप्रैल) को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार चार बजे तक इस विषाणु से संक्रमित 4,313 लोगों की मौत हुई है और शनिवार (4 अप्रैल) तक कुल 41,903 मामलों की पुष्टि हुई। देश में मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है तथा अगले दस दिन में हालात और बिगड़ सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना से 34 की मौत; मरीजों की संख्या 5,500 के पार

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने बताया कि इंग्लैंड में 637 लोगों की मौत हुई है। इसने एक बयान में कहा, ''मरीजों की उम्र पांच साल से 104 वर्ष के बीच है। 48 से 93 वर्ष की आयु के बीच के 637 मरीजों में से 40 को पहले से कोई बीमारी नहीं थी।" एनएचएस ने बताया कि परिवार के अनुरोध पर वह पांच वर्षीय मरीज के बारे में और जानकारी नहीं देगा।

लंदन के 13 वर्षीय लड़के इस्माइल मोहम्मद अब्दुलवहाब की कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के कुछ दिनों बाद पिछले सप्ताह मौत हो गई थी। उसके परिवार ने बताया था कि उसे पहले से कोई बीमारी नहीं थी। वरिष्ठ मंत्री माइकल गोव ने बताया कि किशोर की मां और उसके भाई-बहन में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं देखे गए हैं।

पाकिस्तान में कोरोना के मामले बढ़ कर 3000 के करीब, अब तक 45 मौतें

उन्होंने बताया कि मृतकों में सात स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर भी शामिल हैं। कोरोना वायरस के हल्के लक्षण दिखने के बाद खुद पृथक वास में रह रहे प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस बीमारी को फैलने से रोकने के लिए 23 मार्च को तीन सप्ताह के लॉकडाउन के आदेश दिए थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Britain Coronavirus Update 708 Death in 24 Hours Total Count 4313