ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशदुल्हन की पोशाक जितनी ज्यादा छोटी उतना ज्यादा जुर्माना लगेगा

दुल्हन की पोशाक जितनी ज्यादा छोटी उतना ज्यादा जुर्माना लगेगा

यह खबर इटली में छोटे कपड़े पहनकर शादी करने वाली दुल्हनों को मायूस कर सकती है क्यों कि अब उन्हें ‘डिसेंसी टैक्स’ (सभ्यता कर) के तौर पर अधिक धन देना होगा। एक इतालवी पादरी ने इसकी सिफारिश की...

दुल्हन की पोशाक जितनी ज्यादा छोटी उतना ज्यादा जुर्माना लगेगा
एजेंसी,वेनिसFri, 07 Sep 2018 11:29 AM
ऐप पर पढ़ें

यह खबर इटली में छोटे कपड़े पहनकर शादी करने वाली दुल्हनों को मायूस कर सकती है क्यों कि अब उन्हें ‘डिसेंसी टैक्स’ (सभ्यता कर) के तौर पर अधिक धन देना होगा। एक इतालवी पादरी ने इसकी सिफारिश की है और कहा है कि छोटे कपड़े पहनकर शादी करने वाली दुल्हनों को अपनी शादी के लिए ‘डिसेंसी टैक्स’ के रूप में अधिक भुगतान करना चाहिए। 

वेनिस के पास ओरिगो के फादर क्रिस्टियानो बॉबो ने कहा कि चर्च में इस तरह का प्रावधान होना चाहिए कि जो दुल्हन जितने छोटे कपड़े पहने उससे उतना ही अधिक धन ‘डिसेंसी टैक्स’ के तौर पर वसूल किया जाए।

उन्होंने कहा कि हम उन दुल्हनों की पोशाक की सभ्यता के अनुपात में कर लगाने की एक व्यवस्था स्थापित कर सकते हैं जो अपने आप को असभ्य और अश्लील रूप में पेश करती हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह से जिसने जितनी छोटी पोशाक पहनी होगी उसे उतने ही अधिक कर का भुगतान करना होगा।

सभ्य पोशाक पहननी चाहिए

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फादर बॉबो ने बाद में स्पष्ट किया कि उनकी टिप्पणी को भड़काने वाले बयान के तौर पर लिया गया लेकिन स्पष्ट किया कि वो ऐसा करना चाहते हैं। कहा जाता है कि उन्होंने अपनी चर्च में शादी के लिए आने वाली युवतियों और महिलाओं के ऐसे मौके पर असभ्य गाउन पहने के बारे में पादरियों को लिखा है। उन्होंने कहा, दुल्हनों को छोटे कपड़े पहनने की बजाय एक सभ्य पोशाक पहननी चाहिए।

सोशल मीडिया पर मिलीजुली प्रतिक्रिया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फादर बॉबो कि टिप्पणी पर इटली में सोशल मीडिया पर लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया आ रही हैं। एक व्यक्ति ने लिखा है कि यह इस तरह से जैसे हम 1940 में वापस जा रहे हों। एक अन्य व्यक्ति ने लिखा है अगर कोई असभ्य या छोटे कपड़े पहन कर शादी करना चाहती है तो उसे चर्च में शादी करने के लिए जाने की क्या जरूरत है।

भारत से चोरी हुई थी 800 साल पुरानी मूर्ति, अमेरिका ने लौटाया

मतभेद के बाद रक्षा मंत्री मैटिस को हटाना चाहते हैं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें