DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › शादी के दिन दूल्हे ने पहना दिया इतने किलो का जेवर, चल ही नहीं पाई दुल्हन
विदेश

शादी के दिन दूल्हे ने पहना दिया इतने किलो का जेवर, चल ही नहीं पाई दुल्हन

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Gaurav
Thu, 14 Oct 2021 02:07 PM
शादी के दिन दूल्हे ने पहना दिया इतने किलो का जेवर, चल ही नहीं पाई दुल्हन

भारत ही नहीं दुनियाभर के तमाम देशों से शादियों के कई अजब-गजब वाकये सामने आते रहते हैं और वे वायरल हो जाते हैं। हाल ही में चीन एक ऐसी घटना सामने आई जब शादी के दिन दूल्हे ने अपनी दुल्हन को इतने गहने पहना दिए कि वह चल ही नहीं पाई। दुल्हन को दूल्हे के परिवार ने सोने के 60 नेकलेस दिए और प्रत्येक का वजन एक किलोग्राम था। नेकलेस के अलावा वह हाथों में भारी कंगन भी पहने हुए थी।

दरअसल, यह घटना चीन के एक शहर की है। यह शादी यहां चर्चा का विषय बन गई क्योंकि दुल्हन को तोहफे में 60 किलो से ज्यादा गहने मिले हुए थे। दिलचस्प बात यह है कि सभी गहने दुल्हन ने अपनी शादी के दिन पहने हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपनी शादी में पहने भारी भरकम जेवरों के चलते दुल्हन की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इसमें दुल्हन शादी की सफेद ड्रेस और हाथों में गुलाब के फूलों का एक गुलदस्ता पकड़े है।

जानकारी के मुताबिक, दूल्हे के परिवार वाले बहुत अमीर हैं। उनका शौक था कि वे दुल्हन को पचास किलो के ऊपर के जेवर पहनाएंगे, लेकिन दुल्हन के जेवर का वजन उससे भी कहीं ज्यादा हो गया। जब सारे जेवरात पहनकर दुल्हन निकली तो वह सही से चल भी नहीं पा रही थी, यहां तक कि एक मेहमान ने दुल्हन से मदद के लिए पूछा जिस पर उसने मुस्कुरा कर मना कर दिया। 

फिलहाल उसने किसी तरह शादी की रस्मों को पूरा किया। उसने बताया कि वह ठीक है और शादी के रीति-रिवाजों का पालन करना जारी रखेगी। यह भी बताया गया कि स्थानीय लोग यहां सोने को 'गुड लक' का प्रतीक मानते हैं। यहां लोगों के लिए सोना वैभव और अमीरी की निशानी भी है। 

इतना ही नहीं कई रिपोर्ट्स में इस बात का भी जिक्र है कि जिस जगह यह शादी हुई वहां ऐसी मान्यता है कि बुरी आत्माओं और बुरी किस्मत से छुटकारा पाने के लिए सोना पहनना जरूरी है। इसलिए भी लोग यहां सोने का इस्तेमाल करते हैं।

संबंधित खबरें