DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिना किसी समझौते पर पहुंचे टूट गई ब्रेक्जिट वार्ता

चर्चित चेहरा: ब्रिटेन की दूसरी महिला प्रधानमंत्री हैं थेरेसा मे, जानिए उनके बारे में

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे की कंजरवेटिव पार्टी के नेता के रूप में इस्तीफा देने के लिए जून महीने की तारीख तय करने के एक दिन बाद शुक्रवार को विपक्षी लेबर पार्टी ने ब्रेक्जिट पर सर्वदलीय वार्ता बिना किसी समझौते पर पहुंचे समाप्त कर दी। लेबर नेता जेरमी कॉर्बिन ने मे को एक पत्र लिख कर वार्ता को समाप्त घोषित करने को कहा है। उन्होंने उनकी सरकार पर 'कमजोर और अस्थिर' होने का भी आरोप लगाया। सत्तारूढ़ पार्टी में नेतृत्व को ले कर संघर्ष चल रहा है।

 उन्होंने लिखा कि आपकी सरकार की बढ़ती कमजोरी और अस्थिरता का अर्थ है कि हमारे मध्य जो भी सहमति बनी थी उसके भरोसे की सुरक्षा अब नहीं हो सकती।

 उन्होंने कहा कि सरकार अब बहुत अस्थिर हो गई है और इसके प्राधिकार का क्षय हो रहा है। गौरतलब है कि यूरोपीय संघ (ईयू) से ब्रिटेन के बाहर निकलने की शर्तों को लेकर दोनों पार्टियों के बीच गहरे मतभेद हैं। इस बाहर निकलने को ही ब्रेक्जिट की संज्ञा दी जाती है।

 विदित हो कि गुरूवार को एक बैठक में तय किया गया था कि अगले महीने मे पद छोड़ देंगी और इसके बाद देश के नए प्रधानमंत्री का नाम साफ हो जायेगा। माना जा रहा है कि पूर्व कैबिनेट मंत्री बोरिस जॉनसन को दौड़ में आगे हैं। 

ट्रंप ने पेश किया नई आव्रजन प्रणाली का प्रस्ताव,भारतीयों को होगा फायदा

गलत कामों में मशगूल 52 पाकिस्तानियों को अमेरिका ने वापस भेजा पाक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Brexit talks end without any agreement