DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › 'वैक्सीन मत लगवाना नहीं तो ब्रेकअप कर लूंगा' गर्लफ्रेंड से बोला युवक
विदेश

'वैक्सीन मत लगवाना नहीं तो ब्रेकअप कर लूंगा' गर्लफ्रेंड से बोला युवक

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Gaurav
Wed, 15 Sep 2021 07:01 PM
'वैक्सीन मत लगवाना नहीं तो ब्रेकअप कर लूंगा' गर्लफ्रेंड से बोला युवक

कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों ने तमाम जतन किए, लंबी कोशिश के बाद आखिरकार वैज्ञानिकों ने कोरोना वैक्सीन बनाने में सफलता पाई। इसके बाद दुनियाभर के देश अपने लोगों को वैक्सीन लगाने में तेजी से जुट गए। इन सबके बावजूद ऐसे कई मामले आए जब लोग वैक्सीन लेने से कतराते रहे। ऐसा ही एक मामला ब्रिटेन से सामने आया है जहां एक युवक ने अपनी गर्लफ्रेंड को बड़ी ही अजीबोगरीब धमकी दे डाली। उसने कहा कि अगर वह कोरोना वैक्सीन लगवाएगी तो वह उससे ब्रेकअप कर लेगा।

दरअसल, यह मामला ब्रिटेन का है। 'मिरर' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस युवती ने अपनी कहानी सोशल मीडिया पर शेयर की है और लोगों से पूछा है कि क्या निर्णय लिया जाए। युवती ने बताया कि वह और उसका बॉयफ्रेंड लंबे समय से रिलेशनशिप में हैं। युवती ने कोरोना की पहली डोज काफी पहले ही लगवा ली थी, लेकिन अब जब दूसरी डोज लगवाने की बारी आई तो उसके बॉयफ्रेंड ने साफ मना कर दिया। इसके बाद युवती काफी सोच में पड़ गई।

युवती ने यह भी बताया कि उसके बॉयफ्रेंड ने धमकी दी है कि ऐसा उसने वैक्सीन ली तो ठीक नहीं होगा। युवती ने यह भी बताया कि बॉयफ्रेंड ने इसका कारण नहीं बताया है कि उसे वैक्सीन की दूसरी डोज क्यों नहीं लेना चाहिए। साथ ही युवती ने यह भी बताया कि जब उसने पहली डोज ली थी तो उसकी तबीयत काफी खराब हो गई थी, उसे कई दिनों तक बुखार बना हुआ था। और उस समय में उसके बॉयफ्रेंड ने ही उसकी देखभाल की थी।

रिपोर्ट में बताया गया है कि युवती ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि वह वैक्सीन लगवाना चाहती है क्योंकि उसे स्कूल में अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए सरकार के आदेश के तहत कोरोना वैक्सीनेशन पूरा कराना है। अगर उसने वैक्सीन नहीं लगवाई तो उसका एडमिशन नहीं हो पाएगा। इसी असमंजस में युवती पड़ी हुई है। उसे पहले लगा कि वह सिर्फ मजाक कर रहा है लेकिन बाद में पता चला कि वो सीरियस है।

फिलहाल उसने लोगों से पूछा है कि उसे क्या करना चाहिए। लड़की परेशान है कि अगर उसने वैक्सीनेशन पूरा नहीं कराया तो उसकी पढ़ाई छूट जाएगी और अगर वैक्सीनेशन पूरा कराया तो उसका रिलेशनशिप टूट जाएगा। कुछ लोगों ने उसे समझाया कि उसे अपने बॉयफ्रेंड से इसका कारण पूछना चाहिए। वहीं एक अन्य शख्स ने उसे बताया कि वह अपने बॉयफ्रेंड को इस बात के लिए राजी करे क्योंकि वैक्सीन लगवाना भी जरूरी है।

संबंधित खबरें