ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजॉनसन की समर्थक प्रीति पटेल ने प्रधानमंत्री पद के लिए सुनक का किया समर्थन, मजबूत हुई दावेदारी

जॉनसन की समर्थक प्रीति पटेल ने प्रधानमंत्री पद के लिए सुनक का किया समर्थन, मजबूत हुई दावेदारी

प्रीति पटेल ने कहा कि सुनक को नए नेता के रूप में सफल होने का सबसे अच्छा मौका देने के लिए पार्टी सदस्यों को राजनीतिक मतभेदों को अलग रखना चाहिए। पटेल के समर्थन के बाद सुनक की दावेदारी मजबूत हो गई है।

जॉनसन की समर्थक प्रीति पटेल ने प्रधानमंत्री पद के लिए सुनक का किया समर्थन, मजबूत हुई दावेदारी
Ashutosh Rayएजेंसी,लंदनMon, 24 Oct 2022 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की समर्थक माने जाने वाली प्रीति पटेल ने कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के रूप में प्रधानमंत्री पद पर ऋषि सुनक का सोमवार को समर्थन किया। पटेल ने सुनक का समर्थन प्रधानमंत्री पद की दौड़ से जॉनसन के पीछे हटने के बाद किया। भारतीय मूल की पूर्व गृहमंत्री पटेल ने पिछले महीने लिज़ ट्रस के देश की नई प्रधानमंत्री चुने जाने के बाद कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था।

पटेल की ओर से यह टिप्पणी ऐसे समय आयी है जब पूर्व वित्त मंत्री सुनक देश के भारतीय मूल के पहले प्रधानमंत्री बनने के लिए दौड़ में सबसे आगे दिख रहे हैं क्योंकि पेनी मोर्डंट 100 सांसदों के जरूरी समर्थन से दूर हैं। पटेल ने ट्वीट किया, अपने देश के लिए इस कठिन समय में हमें सार्वजनिक सेवा को सबसे आगे रखकर एकजुट होना चाहिए और साथ मिलकर काम करना चाहिए।

उन्होंने कहा, 'हम अपने देश की परवाह करते हैं और ऐसे समय जब हमारे सामने बड़ी चुनौतियां हैं, हमें राजनीतिक मतभेदों को अलग रखना चाहिए ताकि ऋषि सुनक को सफल होने का सबसे अच्छा मौका मिल सके। उन्होंने कहा, हिंदुओं का प्रकाश पर्व दिवाली, एक शुभ और आनंदमय त्योहार है। यह परिवार, दोस्तों और दूसरों की सेवा का समय है। मैं सभी को दीपावली की बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं देती हूं।

यह घटनाक्रम एक नाटकीय सप्ताहांत के बाद सामने आया है, जब जॉनसन ने घोषणा की थी कि हालांकि वह 102 नामांकन की उच्च बाधा को पूरा कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने पार्टी की एकता के हित में इसमें आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया है। इसके तुरंत बाद सुनक ने ट्वीट कर कार्यालय में उनके रिकॉर्ड की प्रशंसा की। 

सुनक ने कहा, बोरिस जॉनसन ने ब्रेक्जिट और टीकाकरण की शुरूआत की। उन्होंने हमारे सामने अब तक की सबसे कठिन चुनौतियों के दौरान हमारे देश का नेतृत्व किया और इसके लिए हम सदैव उनके आभारी रहेंगे। उन्होंने कहा, हालांकि उन्होंने फिर से प्रधानमंत्री पद के लिए दौड़ में नहीं रहने का फैसला किया है और मुझे वास्तव में उम्मीद है कि वह देश और विदेश में सार्वजनिक जीवन में योगदान देना जारी रखेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें